झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में 7 लोगों की हत्या, पत्थलगड़ी का विरोध करने पर दिया गया घटना को अंजाम

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में सात लोगों की हत्या से हडकंप मच गई. पश्चिम सिंहभूम के अति नक्सल प्रभावित गुदड़ी थाना के बुरूगेलिकेरा के उपमुखिया जेम्स बुढ समेत सात ग्रामीणों की हत्या कर दी गई.. सभी की हत्या का संदेह पत्थरगढ़ी समर्थकों के ऊपर लगाया जा रहा है. मरने वाले पत्थरगढ़ी विरोधी हैं. हालांकि, पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है.

घटना के बाद पूरे इलाके में जिला पुलिस व सीआरपीएफ द्वारा सर्च आपरेशन शुरू कर दिया गया है. एसपी इंद्रजीत महथा का कहना है कि ग्रामीणों की सूचना पर जानकारी जुटाई जा रही है. जब तक शव नहीं मिल जाते सत्यापित करना कठिन है. लेकिन एसपी मानते हैं कि घटना पत्थरगढ़ी समर्थकों व विरोधियों के बीच की है.

दो दिन पहले पत्थलगड़ी समर्थकों से हुआ था विवाद

ग्रामीणों के अनुसार बताया जा रहा है कि दो दिन पहले दोनों गुटों में पत्थरगढ़ी विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था. रविवार को पत्थलगड़ी समर्थक बुरुगुलीकेरा गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक कर रहे थे. वे ग्रामीणों से वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि जमा करने को कह रहे थे. इस दौरान उपमुखिया जेम्स बूढ़ सहित अन्य लोगों ने यह कहकर विरोध किया था और कहा था कि अगर वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि जमा कर देंगे तो बच्चों को पढ़ाई में दिक्कत होगी. इससे नाराज पत्थलगड़ी समर्थक उपमुखिया जेम्स बूढ़, लुपा बुढ़ और अन्य पांच लोगों के साथ मारपीट करने लगे. इनके परिजन मारपीट के डर से वहां से भाग गए.

जंगल में शव मिलने की सूचना

इसके बाद पत्थलगड़ी समर्थक उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह लोगों को उठाकर जंगल की ओर ले गए. रविवार की देर रात तक घर वापस नहीं लौटने पर सोमवार को उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह लोगों के परिजन गुदड़ी थाना पहुंचे. उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस मामले की छानबीन में लगी रही. मंगलवार दोपहर को पुलिस को उपमुखिया जेम्स बूढ़ और अन्य छह लोगों की हत्या कर उनके शव जंगल में फेंके जाने की सूचना मिली.