बिहार में बिछेगा डाॅ. प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक एंड रिसर्च सेंटर का जाल, स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने की दिशा में अनूठी पहल

बिहार को स्वास्थ्य के साथ साथ आर्थिक व्यवस्था के मोर्चे पर मजबूत करने के की दिशा में डाॅ. प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक एंड रिसर्च सेंटर ने बड़ा कदम उठाया है। राजधानी पटना के एक निजी होटल में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रख्यात पैथोलोजिस्ट डाॅ. प्रभात रंजन ने बताया कि राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए डाॅ. प्रभात रंजन डायग्नोस्टिक एंड रिसर्च सेंटर का फें्रचाइजी चेन की शुरूआत की गयी है। उन्होंने बताया कि इससे राज्यवासियों को कम से कम समय में आधुनिक चिकित्सा व्यवस्था प्रदान की जा सकेगी।

जटिल बीमारियों का निदान है लक्ष्य

डाॅ. प्रभात रंजन ने बताया कि इस सेंटर की फ्रैंचाइज़ी चेन की शुरूआत करने का मुख्य मकसद जटिल से जटिल बीमारियों का निदान करना है। साथ हीं उन्होंने कहा कि हमारे बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के दम पर आकमस्मिक मौत पर भी काबू पाया जा सकता है।

खास बात ये कि बिहार में पहली बार इस चेन की शुरूआत हो रही है। प्रभात रंजन बताते हैं कि इस सेंटर में 24 7 सुविधाएं मौजूद रहेंगे, जिससे राज्य को स्वास्थ्य के साथ साथ आर्थिक मोर्चे पर भी मजबूती मिलेगी।