यस बैंक की बैंकिंग सेवाएं हुई सामान्य, नकदी से भरे हैं बैंक के एटीएम, ग्राहक सभी सेवाओं का ले सकते हैं लाभ

यस बैंक ने अपनी बैंकिंग सेवाएं सामान्य कर दी हैं. यस बैंक ने सेवाएं बहाल करते हुए कहा कि अब बैंक के ग्राहक अपनी सभी सेवाओं को पहले की तरह उपयोग कर सकते हैं.

यस बैंक के शेयर में बढ़ोतरी

बैंक के नामित सीईओ प्रशांत कुमार ने मंगलवार को कहा था कि बैंक के एटीएम नकदी से भरे हुए हैं. और बुधवार को शाम छह बजे से बैंक का परिचालन पूरी तरह से सामान्य हो जाएगा. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने यस बैंक के जमाकर्ताओं को 50 हजार रूपए के निकासी पर बंदिशे लगा दी थी. इस बीच आज यस बैंक का शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिल रही है. यह 9.47 बजे 18.40 अंक यानी 31.37 फीसदी बढ़कर 77.05 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. महज सात दिनों में यस बैंक का शेयर 1484 फीसदी बढ़ा है.

नकदी की पर्याप्त आपूर्ति

यह सीमा 18 मार्च की शाम 6 बजे से ही हट गई. बैंक के नामित सीईओ प्रशांत कुमार ने कहा, ‘हम पर्याप्त कदम उठाए हैं. हमारे सभी एटीएम नकदी से भरे हुए हैं. हमारी शाखाओं में नकदी की पर्याप्त आपूर्ति है. उन्होंने स्पष्ट किया कि तरलता के लिए किसी बाहरी स्रोत पर निर्भर होने की जरूरत नहीं होगी. उन्होंने कहा, ‘अगर कोई संकट आता है तो बैंक को तरलता के कई साधन उपलब्ध हैं.’ उन्होंने जमाकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि उन्हें अपनी जमाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है. कुमार ने कहा कि मौद्रिक सीमा हटने के बाद बैंक के सभी ग्राहक सभी बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे।