व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय में एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

दुनिया के सबसे सुरक्षित माने जानी वाली जगह अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. व्हाइट हाउस में तैनात एक अधिकारी में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है. पीटीआई के अनुसार अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेनेस के साथ नियुक्त एक अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है.

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति के संपर्क में नहीं था अधिकारी

इस मामले के सामने आने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मचा हुआ है. मामला सामने आने के बाद अब इस बात की जांच की जा रही है कि ये अधिकारी व्हाइट हाउस में किन किन लोगों के साथ संपर्क में आया था. पीटीआई के अनुसार यह भी जानकारी मिली है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेनेस पिछले कुछ दिनों से इस व्यक्ति के साथ संपर्क में नहीं हैं. उप राष्ट्रपति के प्रेस सचिव कैटि मिलर ने कहा कि आज शाम हमें बताया गया कि उप राष्ट्रपति माइक पेनेस का एक दफ्तर पॉजिटिव पाया गया है. यह भी मालूम किया जा रहा है ये शख्स किन किन लोगों के साथ संपर्क में आया था.

अमेरिका में 10000 लोग पॉजिटिव, 230 की मौत

पीटीआई के अनुसार अमेरिका में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस से 230 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 18000 हो गई है. अमेरिका से मिले आंकड़ों पर गौर करें तो यहां 50 घंटों में 10000 लोग पॉजिटिव पाए गए है.