पालघर के बाद अब UP में दो साधुओं की हत्या, ग्रामीणों ने आरोपी को पुलिस के हवाले किया

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की मॉब लिंचिंग की घटना अभी ठंढी भी नहीं हुई थी कि उत्तर प्रदेश में भी दो साधुओं की हत्या की वारदात सामने आई गई। बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली में दो साधुओं की हत्या कर दी गई. मंदिर परिसर में सो रहे दो साधुओं पर धारदार हथियार से वार किया गया है. भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है.

शिव मंदिर में दो साधु की हत्या

बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव में एक शिव मंदिर में रहने वाले 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की सोमवार रात हत्या कर दी गई है. मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो साधुओं के लथपथ शव देखकर भड़क गए. देखते ही देखते मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.इस बीच ग्रामीणों ने एक शख्स पर शक जताया. इसके बाद उसकी जबरदस्त पिटाई की गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई और आरोपी शख्स को अपनी कस्टडी में ले लिया.

मामले की जांच शुरू

बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं के एक सामान (चिमटा) को छीन लिया था, जिसके बाद साधुओं ने उसे डांटा था. इससे नाराज होकर आरोपी ने दोनों साधुओं की हत्या कर दी. मामले की जांच की जा रही है।

पालघर मामले में 100 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी

.इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में 16-17 अप्रैल की दरमियानी रात दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. ग्रामीणों ने चोर के शक में तीनों की पिटाई की थी. इस दौरान पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने थे. इस मामले में 100 से अधिक लोग गिरफ्तार किए गए थे.