भारत- नेपाल बॉर्डर पर नेपाल पुलिस की अंधाधुंध फायरिंग, 4 भारतीयों को लगी गोली, 1 की मौत, दो की हालत नाजुक

इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है बिहार के सीतामढ़ी से जहां भारत नेपाल सीमा के अंतरराष्ट्रीय बॉडर पर अचानक नेपाली सेना द्वारा की गई फायरिंग से पूरा प्रशासनिक अधिकारी समेत पूरा सकते में आ गया है. घटना सोनबरसा थाना क्षेत्र के पिपरा परसाइन पंचायत अंतर्गत आने वाले लालबन्दी स्थित जानकी नगर बॉडर की है. जहाँ खेत में काम करने गए मजदूरो पर पर अचानक नेपाल के शस्त्र पुलिस ने अंधाधुंध गोलियां  बरसा दी है।

सीमा को लेकर चल रहा है विवाद

फायरिंग की इस घटना में जहां 4 भारतीयों को गोली लगी है, वहीं एक शख्स की मौत भी हो गई है. बता दें कि भारत और नेपाल (India-Nepal Dispute) के बीच सीमा को लेकर विवाद चल रहा है. नेपाली संसद ने इसको लेकर एक प्रस्‍ताव भी पारित किया है, जिसमें भारत के कई सीमावर्ती हिस्‍सों को नेपाल का बताया गया है. इसको लेकर दोनों देशों के बीच तनाव है.

मौके पर जिला प्रशासन के कई वरीय अधिकारी रवाना

गोली लगने से घायल होने वाले में से दो की हालत फिलहाल नाजुक बताई जा रही है, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटना सीतामढ़ी के सोनबरसा बॉर्डर इलाके के जानकीनगर गांव की है. जानकारी के मुताबिक भारत-नेपाल सीमा पर विवाद हुआ था, जिसके बाद नेपाल पुलिस की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की गई. फायरिंग की इस घटना के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. मौके पर जिला प्रशासन के कई वरीय अधिकारी रवाना हो चुके हैं.