कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान विदेश मंत्री कुरैशी का दावा, भारत की शर्तों पर दी तीसरी राजनयिक पहुंच

पाकिस्तान के जेलों में बंद कुलभूषण जाधव को लेकर भारत के आगे पाकिस्तान झूकता नजर आ रहा है. पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव के लिए भारत को तीसरी राजनयिक पहुंच प्रदान की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसे लेकर शुक्रवार को कहा कि भारत की शर्तों को मानते हुए कुलभूषण यादव के लिए तीसरी राजनयिक पहुंच दी गई है।

जाधव से मुलाकात के दौरान पाकिस्तारी अधिकारी रहे मौजूद

इससे पहले, पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा था कि भारत अगर बिना सुरक्षा के जाधव से मिलना चाहता है तो मिल सकता है। इसके बाद कुरैशी ने इसके लिए बकायदा आधिकारिक पेशकश भी कर दी है। गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय ने बताया था कि भारतीय अधिकारियों को जाधव से मिलने के लिए बिना शर्त प्रवेश नहीं दिया गया। इसके साथ ही पाकिस्तानी अधिकारी जाधव और भारतीय अधिकारियों की मुलाकात के दौरान उनके काफी करीब मौजूद रहे। मंत्रालय ने बताया कि भारतीय पक्ष की ओर से इस पर आपत्ति जताने के बाद भी पाकिस्तानी अधिकारी वहां से नहीं हटे।

दरअसल, कुरैशी ने शुक्रवार को एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में यह आरोप लगाया कि उन्होंने भारत की बिना कांच और वीडियो रिकॉर्डिंग के मुलाकात करने की शर्त को स्वीकार किया, लेकिन फिर भी भारत ने बहाने बनाए। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि अगर भारत बिना सुरक्षा कर्मियों के जाधव से मिलना चाहता है, तो तीसरी राजनयिक पहुंच में इसकी इजाजत दी जाएगी।