भारत-इटली द्विपक्षीय डिजिटल शिखर सम्मेलन में बोले PM Modi, हम सभी को कोरोना के बाद की दुनिया के लिए तैयार होना होगा

भारत और इटली के बीच आयोजित द्विपक्षीय डिजिटल शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली के कोरोना पीड़ित लोगों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि भारत की जनता की ओर से मैं इटली में कोरोना महामारी की वजह से जान गंवाने वाले लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।

इटली की संसद सदस्यों का भारत में स्वागत करने का मौका मिलेगा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं इटली में कोविड-19 वैश्विक महामारी की वजह से हुए नुकसान के लिए भारत के सभी लोगों की ओर से संवेदना व्यक्त करता हूं। जब दुनिया के अन्य देशों को कोरोना वायरस के बारे में पता चल रहा था और वे इसे समझने की कोशिश कर रहे थे, उस समय आप इसका सामना कर रहे थे। उन्होंने कहा, मैं आशा करता हूं कि कोरोना की स्थिति सुधरने के बाद हमें इटली की संसद के सदस्यों का भारत में स्वागत करने का मौका मिलेगा। हम सभी को कोरोना के बाद की दुनिया के लिए तैयार होना होगा। इससे उत्पन्न होने वाली चुनौतियों और अवसरों के लिए हम सभी को नए सिरे से तैयार रहना होगा।

कोविड-19 हमेशा इतिहास का एक हिस्सा रहेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी द्वितीय विश्वयुद्ध की तरह हमेशा इतिहास का एक हिस्सा रहेगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा हमें खुद को कोरोना महामारी के बाद की दुनिया के लिए तैयार करना होगा। हमें इसके बाद सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों के लिए खुद को तैयार रखना होगा।