बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के विरोध में विधान सभा में जबरदस्त हंगामा,स्पीकर ने पुलिस बुलाकर विधायकों को जबरदस्ती हटाने की कोशिश की

बिहार विधानसभा में जैसे ही बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021पेश किया गया। सदन में कई बार विपक्ष के हंगामे के कारण स्थगित करना पड़ा। शाम 4 बजे जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष के विधायक एक बार फिर हंगामा करने लगे. विधानसभा के इतिहास में बहुत कम ऐसे मौके आए हो जब अध्यक्ष को बाहर से पुलिस से बुलानी पड़ी . आज विपक्षी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को उनके ही चेंबर में बंधक बना लिया. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पुलिस बुलाई है।

स्पीकर के चेंबर के सामने धरने पर बैठ गए विधायक

वेल में लगातार हंगामा कर रहे और रिपोर्टर स्टेबल को पटक रहे विपक्षी विधायकों पर नाराज विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मार्शल आउट करने का आदेश दिया. इसके बाद कई विधायकों को मास्टर बाहर लेकर आए. इससे नाराज आरजेडी समेत अन्य विपक्षी दलों के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर के सामने धरने पर बैठ गए हैं.

विपक्ष ने सेंटर टेबुल और कुर्सी को पटका

विधान सभा में विपक्षी सदस्य इस बिल का विरोध करते हुए वेल में पहुंच गये और जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी. इस बार विपक्षी सदस्यों ने कागज फाड़कर अध्यक्ष के सामने उड़ाया, सेंटर टेबुल और कुर्सी को पटका।विपक्षी सदस्यों में सीपीएम के विधायक सत्येंद्र यादव डिप्टी सीएम के पास पहुंच कर उनके हाथ से फाइल छिनने की कोशिश की. इसका पूरजोर विरोध सत्तापक्ष के विधायकों ने किया.