राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमरीकी के हार्वर्ड केनेडी स्कूल के छात्रों से किया संवाद,कहा-अगर वह प्रधानमंत्री होते तो रोजगार सृजन पर अधिक ध्यान केंद्रित करते

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिकी के हार्वर्ड केनेडी स्कूल के एंबेसडर निकोलस बर्न्स के साथ बातचीत में  अपना मास्टर प्लान साझा किया। उन्होंने बर्न्स के साथ बातचीत में कहा कि बीजेपी ने देश की अहम संवैधानिक संस्थाओं को अपने कब्जे में ले लिया है. उन्होंने बीजेपी पर बड़े आरोप लगाए और अमेरिका की चुप्पी पर सवाल उठाए.

विकास केंद्रित’ नीति की तुलना में रोजगार सृजन पर अधिक ध्यान केंद्रित

स्कूली छात्रों से संवाद के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अगर वह प्रधानमंत्री होते तो वह जॉब क्रिएशन पर ज्यादा फोकस करते बजाय विकास दर (ग्रोथ) की । शुक्रवार रात 9.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकोलस बर्न्स के साथ चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में  राहुल गांधी ने को कहा कि अगर वह प्रधानमंत्री होते तो निश्चित तौर पर ‘विकास केंद्रित’ नीति की तुलना में रोजगार सृजन पर अधिक ध्यान केंद्रित करते।

मेरे लिए नौकरियां पहली प्राथमिकता

राहुल गांधी से पूछा गया कि अगर वह प्रधानमंत्री चुने जाते हैं तो वे किन नीतियों को प्राथमिकता देंगे? इसके में जवाब में उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में हमारे बढ़ोतरी को देखें, तो हमारे विकास और नौकरी का प्रकार, वैल्यू एडिशन और उत्पादन के बीच होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं है। आज वैल्यू एडिशन को चीनी लीड करते हैं। आज तक मुझे ऐसे एक भी चीनी नेता से नहीं मिले तो, जो कहते कि मुझे नौकरियों की समस्या है। मेरे लिए नौकरियां पहली प्राथमिकता है।