देश में नहीं लगेगा लॉकडाउन, पीएम मोदी ने अपने संदेश में लॉकडाउन को बताया अंतिम विकल्प, कोविड अनुशासन का पूरा पालन करें

देश में कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश के नाम संबोधित किया। मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर तूफान की तरह आई है। चुनौती बड़ी है लेकिन हमें इसे अपने संकल्प, हौसले और मजबूत इरादों के साथ पार करना है। प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया। उन्होंने अपील की कि दोबारा देश जिस संकट का सामना कर रहा है, उससे निपटने में आपको फिर वही भूमिका निभानी है।

ऑक्सीजन उत्पादन और आपूर्ति बढ़ाने के कई प्रयास 

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की मांग बहुत बढ़ी है। केंद्र, राज्य सरकारें और निजी क्षेत्र सभी इसी कोशिश में लगे हैं कि हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन मिले। ऑक्सीजन उत्पादन और आपूर्ति को बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं।

राज्य सरकारों से श्रमिकों का भरोसा जीतने की अपील

पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से अपील की कि वह श्रमिकों का भरोसा जगाए रखें। उन्हें विश्वास दिलाएं कि वह जहां हैं वहीं रहें। इससे उन्हें भरोसा होगा कि वह जहां है वहीं, उन्हें वैक्सीन भी लगेगी और उनका काम भी प्रभावित नहीं होगा

कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए अनुशासन बहुत जरूरी

मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग जीतने के लिए अनुशासन बहुत जरूरी है। जब जरूरी हो तभी बाहर निकलें। कोविड अनुशासन का पूरा पालन करें। मैं आपको भरोसा देता हूं कि आपके इस साहस, धैर्य और अनुशासन के साथ जुड़ कर आज की परिस्थितियां जो हैं उन्हें बदलने में देश कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा

माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर बनाने पर जोर

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन से बचने की भरपूर कोशिश करनी है। लॉकडाउन को अंतिम विकल्प मान कर चलें और माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान देना है। पीएम मोदी ने कहा कि अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने पर काम हो रहा है। कुछ शहरों में बड़े कोविड समर्पित अस्पताल बनाए जा रहे हैं।