बिहार में बेखौफ नजर आए अपराधी वाहन चेकिंग कर रही पटना पुलिस पर युवकों ने किया हमला हमले में पटना पुलिस के कई जवान गंभीर रूप से घायल।

बिहार में अपराधियों का मनोबल कितना उच्चा है इसकी गवाही बिहार के राजधानी पटना में घटित एक घटना दे रही है। वाहन की जांच कर रही पटना पुलिस पर गुरुवार को कुछ युवकों ने हमला कर दिया। जिससे पुलिस के कई जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं। युवक यही नहीं रुके आक्रोशित युवकों ने पुलिस का राइफल छिनने का भी प्रयास किया जिसमे उन्हें नाकामयाबी हाथ लगी।

आपको बता दें वाहन जांच कर रही पटना पुलिस पर कुछ युवकों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें होमगार्ड के कई जवान जख्मी हो गए हैं।

यह घटना 2 जनवरी की है। आज इसका वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक पुलिस जिप्सी से जवानों को जबरन उतारकर लात घुसा से मारते दिख रहे हैं। वाहन जांच से नाराज युवको ने पुलिसकर्मी को जख्मी कर दिया। वे इतने पर ही शांत नहीं हुए उन लोगों ने होमगार्ड के जवानों से उनका राइफल छीनने का भी प्रयास किया। पर इसमें वह सफल नहीं हो पाए। 2 जनवरी को बीच बाजार में दिन दहाड़े यह सब कुछ होता रहा, लेकिन वहां से गुजर रहे किसी भी व्यक्ति ने हमलावरों से पुलिस के जवानों को बचाने का प्रयास नहीं किया। यह पूरी घटना राजधानी पटना से सटे गौरीचक थाना से जुडी हुई है।

जखमी पुलिसकर्मी का कहना है कि गौरीचक थाना अध्यक्ष घटना के बाद भी इसपर एक्शन नहीं ले रहे हैं। जिसके कारण पुलिसकर्मियों की इज्जत मान सम्मान चली गई है। अब गश्त करने का भी मन नहीं करता है। सूत्रों का कहना है कि गौरीचक थाना के पीएसआई बमबम कुमार, बिहार पुलिस के जवान देवेंद्र पासवान,पप्पू कुमार, सिपाही राजेंद्र प्रसाद यादव अजीम चक गांव के पास 2 जनवरी को वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश पर वाहन जांच कर रहे थे। इसी दौरान एक युवक पुलिस को देख भागने लगा। दरअसल उस शख्स ने हेलमेट नहीं पहना था। लेकिन भागने के क्रम में वो गिर गया और जख्मी हो गया।

इसके बाद जख्मी युवक अपने गाँव से अपने मित्र और परिजनों को अपने साथ ले आया और वाहन जांच कर रहे गौरीचक थाना पुलिस पर हमला कर दिया। इधर, पुलिस की पिटाई करने वाले युवकों का कहना था कि पुलिस ने वाहन जांच के नाम पर डंडा चला दिया। जिससे बाइक सवार युवक गिरकर जख्मी हो गया। गौरीचक थाना अध्यक्ष लालमणि दुबे का कहना है कि इस मामले में गौरीचक थाना में चार लेगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।