पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने पीजी रेगुलर कोर्स सत्र 2022-2024 के लिए बढाया स्पॉट एडमिशन की तिथि .. जानिए क्या है नामांकन की प्रक्रिया……..

पटना के कंकरबाग मुख्य मार्ग पर स्थित पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी कि ओर से छात्रों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। पीजी रेगुलर कोर्स सत्र 2022-2024 के लिए स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया फिर से चालू हो गई है। वहीं स्पॉट नामांकन की यह प्रक्रिया अब 22 अक्टूबर तक चलेगी। इस समय इच्छुक छात्र छात्राएं पीजी रेगुलर के साथ ही पीजी वोकेशनल कोर्स में भी स्पॉट एडमिशन ले सकते हैं। बहरहाल, जो छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन प्रपत्र में किसी प्रकार की त्रुटि रह जाने के कारण नामांकन नहीं करा पाए हैं, तो उनके लिए यह खुशी की खबर है। अब छात्र-छात्राएं 22 अक्टूबर तक पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप अपने आवेदन में संशोधन भी कर सकते हैं। साथ ही पीजी एडमिशन से वंचित रह गए विद्यार्थी फ्रेश रजिस्ट्रेशन करवा कर भी एमए में दाखिला ले सकते है।

क्या है नामांकन की प्रक्रिया …….

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में स्पॉट एडमिशन के लिए ऑनलाइन मिले ऑफर लेटर को पीजी विभागों में जमा करना होगा। ऑफर लेटर दो भाग में होंगे। ऊपर वाला छात्रों के लिए तो नीचे वाला भाग उस पीजी विभाग में जमा करना होगा, जहां छात्र दाखिला लेना चाहते हैं।

क्या है कॉलेजों में शिक्षा की स्थिति……….

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कैलेंडर के मुताबिक, 12 अक्टूबर से पहले सेमेस्टर की पढ़ाई आरंभ हो चुकी है, जो 31 दिसंबर तक चलेगी। परीक्षा 5 से 11 जनवरी 2023 के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा का परिणाम 31 मई 2023 को जारी कर दिए जायेंगे। वहीं, दूसरी सेमेस्टर की पढ़ाई 12 जनवरी से आरंभ होगी और 22 अप्रैल तक चलेगी।