बरेली में जवानों का जमकर हंगामा, राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ रहे फौजी को टीटीई ने दिया धक्का जानिए क्या था पूरा मामला….

बरेली में डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जा रही 20503 राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ रहे सेना के जवान को टीटीई ने धक्का दे दिया। जिसके चलते चलती ट्रेन से नीचे गिरे जवान के दोनों पैर कट गए। बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर घटी इस घटना में गुस्साए फौजियों ने टीटीई की धुनाई कर दी। घटना के बाद जहां ट्रेन में तैनात दिल्ली का टीटीई मोबाइल स्विच कर फरार हो गया, वहीं सेना के जवानों ने जमकर हंगामा करते हुए ट्रेन को रुकवा दिया। घटना में घायल जवान को साथियों ने आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया हैं।

उधर राजधानी एक्सप्रेस को रोके जाने व सेना के जवान को धक्का देने की खबर पाते ही जीआरपी आरपीएफ सहित रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इधर उन्होंने हंगामा कर रहे जवानों को समझा बुझाकर शांत कराया।जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने करीब एक घंटे देरी से ट्रेन को गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया।

राजधानी के B-8 कोच में चढ रहा था फौजी। 

डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में कोच नंबर B-8 में चढ़ रहे फौजी को टीटी ने धक्का मार दिया,जिससे प्लेटफार्म नंबर दो और ट्रेन के बीच के गैप में फंसने से फौजी का एक पैर पूरी तरह से कट गया, जबकि उसका दूसरा पैर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया।

घटना की सूचना मिलने पर प्लेटफार्म नंबर एक पर एमसीआओ (सेना का कार्यालय) पर तैनात फौजी मौके पर पहुंचे और दूसरे टीटीई को पीट दिया। वहीं कुछ फौजियों ने घायल फौजी को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है, वही सूचना मिलने पर सेना पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल विजय तंवर, एमसीओ लेफ्टिनेंट कर्नल अजय भी मौके पर पहुंचे।

स्टेशन पर पानी लेने के लिए उतरा था जवान

बलिया के थाना हल्दी के गांव भरसोता के जवान सोनू कुमार (30) ट्रेन में सफर कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वह लखनऊ से दिल्ली को थर्ड एसी कोच में चढ़ा। जवान बरेली जंक्शन पर पानी लेने के लिए उतरा था। कुछ ही देर के बाद ट्रेन चल दी। कोच में चढ़ते समय उनकी टीटीई से कुछ कहासुनी हो गई। घायल सोनू का आरोप है, टीटीई ने उसे ट्रेन में चढ़ने से रोका। उनके साथ मारपीट की। चलती ट्रेन से धक्का दिया था। जिसकी वजह से वह ट्रेन से गिर गया। उसके दोनों पैर कट गए। घटना की जानकरी पर ट्रेन में सवार सेना के अन्य जवान ट्रेन से नीचे उतर आए। घटना से आक्रोशित सेना के जवानों ने ट्रेन के अन्य टीटीई को पीट दिया। बीच-बचाव करने पहुंचे टीटीई को भी पीट दिया।

एमसीओ कार्यालय ने सेना कंट्रोल रूम को दी सूचना

बरेली जंक्शन पर एमसीओ कार्यालय से सेना कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। कुछ ही देर में सेना की बटालियन बरेली जंक्शन पर पहुंच गई। कई बिग्रेडियर, लेफ्टीनेट और आर्मी के जवान पहुंच गए। प्लेटफार्म पर ही सेना के अफसरों ने घायल जवान सोनू के बयान रिकार्ड किए। इसके बाद उसे मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि सेना के जवानों ने मौके से टीटीई उप्पल बोरो को हिरासत में लिया है। लेकिन एक टीटीई का साथी भागने में सफल हो गया। जीआरपी में तैनात अतिरिक्त निरीक्षक अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि सबसे पहले घायल जवान सोनू कुमार को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया। और आगे की कार्रवाई की जा रही है।