एशियन गेम्स में भारत को आज एक गोल्ड और 2 सिल्वर, ट्रैप इवेंट में मेंस टीम ने सोना, महिलाओं ने चांदी जीती ल

चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे एशियन गेम्स में रविवार को अदिति अशोक ने गोल्फ में दिन का पहला मेडल दिलाया। उन्होंने विमेंस इंडिविजुअल इवेंट में सिल्वर जीता। वह एशियन गेम्स में गोल्फ में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला भी हैं। वहीं शूटिंग के ट्रैप-50 मेंस टीम इवेंट में पृथ्वीराज टोंडाइमैन, जुरावर सिंह और किनान चेनाई की तिकड़ी ने गोल्ड जीता। जबकि विमेंस के ट्रैप इवेंट में मनीषा कीर, प्रीति रजक और राजेश्वरी कुमारी ने सिल्वर मेडल जीता।

शूटिंग में गोल्ड और सिल्वर मेडल

शूटिंग में आठवें दिन शूटिंग में दो मेडल मिले। ट्रैप-50 मेंस टीम इवेंट में पृथ्वीराज टोंडाइमैन, जुरावर सिंह और किनान चेनाई की तिकड़ी ने 361 स्कोर के साथ गोल्ड जीता। इस इवेंट में कुवैत ने 359 स्कोर कर सिल्वर और चीन ने 354 स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।विमेंस के ट्रैप इवेंट में मनीषा कीर, प्रीति रजक और राजेश्वरी ने तिकड़ी ने 337 स्कोर कर भारत को सिल्वर दिलाया। इस इवेंट में चीन की टीम ने 357 के साथ गोल्ड और कजाकिस्तान की टीम ने 336 के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता।

आज देश को पहला पदक गोल्फ में मिला

आज देश को पहला पदक गोल्फ में मिला है। अदिति अशोक ने रजत पदक अपने नाम किया है। थाईलैंड की अपिरचाया युबोल ने आखिरी दिन शानदार खेल दिखाते हुए स्वर्ण पदक जीता। वहीं, अदिति अशोक ने आखिरी दिन काफी साधारण प्रदर्शन किया। सात स्ट्रोक की लीड लेने के बाद वह मुकाबला खत्म होने तक दो स्ट्रोक पीछे हो गईं और स्वर्ण पदक से चूक गईं।

भारत के 41 मेडल हुए

इसके साथ ही भारत के अब 41 मेडल हो गए है। जिसमें 11 गोल्ड भी शामिल है। भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर है। जबकि चीन पहले, जापान दूसरे और साउथ कोरिया तीसरे स्थान पर है।