इजराइली सेना बॉर्डर पार कर गाजा सिटी में घुसी, रातभर बमबारी में गाजा छोड़ रहे 70 लोगों की मौत

इजराइल और हमास के बीच जंग का आज आठवां दिन है। इससे पहले देर रात इजराइली सेना बॉर्डर पार कर टैंकों के साथ गाजा में घुस गई। इजराइली सेना ने कहा है कि वो अपने बंधकों को छुड़ाने के लिए गाजा में घुसी है। वहीं जंग का असर अब वेस्ट बैंक पर दिख रहा है। वहां, 49 लोगों के मरने की जानकारी है। यहां अब तब 950 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

इजराइली बमबारी में गाजा छोड़कर जा रहे 70 लोगों की मौत

वहीं रातभर हुई इजराइली बमबारी में गाजा छोड़कर जा रहे 70 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले इजराइल ने गाजा के उत्तरी शहरों से 11 लाख लोगों को दक्षिणी गाजा में जाने का अल्टीमेटम दिया था।

इजराइल के हमलों से गाजा में 1900 फिलिस्तीनियों की मौत

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि 7 अक्टूबर से अब तक इजराइल के हमलों से गाजा में 1900 फिलिस्तीनियों की मौत हुई है। इनमें 614 बच्चे और 370 महिलाएं शामिल हैं। वहीं 7600 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। दूसरी तरफ इजराइल ने कहा है कि उसने लगभग 1,500 आतंकवादियों को मारा है।

गाजा सिटी खाली करने के आदेश को तुरंत वापस लेने की अपील

UN चीफ एंटोनियो गुटेरेस ने इजराइल के गाजा सिटी खाली करने के आदेश को तुरंत वापस लेने की अपील की है। वहीं, इजराइली बमबारी के डर से उत्तरी गाजा के लोग पैदल भी अपने घर छोड़कर निकल गए हैं। अब तक 4 लाख लोग गाजा छोड़कर जा चुके हैं। इस पर फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा है कि ये दूसरे नकबे जैसा है