गाजा में हॉस्पिटल पर राकेट अटैक, 500 की मौत, अस्पताल में फलस्तीनियों की मौत का जिम्मेदार कौन? हमास-इस्राइल का एक-दूसरे पर पर निशाना

इस्राइल-हमास युद्ध के बीच मंगलवार को गाजा पट्टी में अल-अहली अरब अस्पताल में कई धमाके हुए। इनमें कम से कम 500 लोगों की मौत हुई है.. हमास ने दावा किया कि हमला इजराइल ने किया। वहीं, इजराइल ने कहा है कि हॉस्पिटल पर हुए हमले में उसका हाथ नहीं है।

मासूमों की मौत को लेकर दुनिया के कई शहरों में प्रदर्शन

गाजा में अस्पताल में विस्फोट के बाद मासूमों की मौत को लेकर दुनिया के कई शहरों में प्रदर्शन हुए हैं। इनमें वेस्ट बैंक से लेकर लेबनान, जॉर्डन, लीबिया और ईरान जैसे देश शामिल हैं। वेस्ट बैंक में बड़ी संख्या में लोगों को अपनी पुसिस से ही भिड़ते देखा गया।

बाइडेन की अरब नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग रद्द

इधर, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन आज इजराइल पहुंच रहे हैं। गाजा अस्पताल पर हमले के बाद बाइडेन की अरब नेताओं के साथ होने वाली मीटिंग रद्द हो गई है। दरअसल, बाइडेन इजराइल के बाद जॉर्डन, मिस्र और फिलिस्तीन जाकर वहां के नेताओं से मुलाकात करने वाले थे। अब उनका इन सभी देशों का दौरा रद्द हो गया है।

बाइडेन के प्लेन एयरफोर्स-1 से अमेरिकी नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा- जॉर्डन में होने वाली बैठक को रद्द करने का फैसला बाइडेन और जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने मिलकर लिया है। हालांकि, बाइडेन इजराइल से लौटते समय फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के साथ चर्चा करेंगे।

सैकड़ों इस्राइली नागरिकों को रिहा करने के लिए तैयार हमास

इस बीच हमास बंधक बनाए गए सैकड़ों इस्राइली नागरिकों को रिहा करने के लिए तैयार हो गया है, लेकिन इसके लिए उसने एक शर्त रखी है।