अमेरिका के लेविस्टन में भीषण गोलीबारी में 22 की मौत, कई लड़ रहे मौत से जंग हमलावर फरार

अमेरिका के मेन राज्य के लेविस्टन शहर में बुधवार देर रात सामूहिक गोलीबारी की घटना में 22 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद संदिग्ध हमलावर फरार है, जिसकी तलाश जारी है। सुरक्षा अधिकारियों ने राइफल के साथ संदिग्ध हमलावर की दो तस्वीरें फेसबुक पर साझा की हैं और संदिग्ध की पहचान करने में जनता से मदद की अपील की है।लेविस्टन में मेडिकल सेंटर ने एक बयान में कहा कि गोलीबारी की घटना में बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। घायलों को लेने के लिए क्षेत्र के अस्पतालों के साथ समन्वय किया जा रहा है। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ के कार्यालय से जो दो तस्वीरें शेयर किया गया है, उसमें संदिग्ध रायफल के साथ फायरिंग की स्थिति में था। काउंटी शेरिफ ने संदिग्ध की पहचान के लिए स्थानीय लोगों से मदद मांगी है।

गोलीबारी करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार

अमेरिकी पुलिस के अनुसार, गोलीबारी करने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है और वो शूटिंग में ही ट्रेनिंग देता था।  शूटर का नाम रॉबर्ट कार्ड बताया गया है। बता दें कि घटना की जानकारी राष्ट्रपति जो बाइडन को दे दी गई है।

पुलिस ने की शांति की अपील

पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की। पुलिस ने लोगों से अपील भी की कि वो आपात स्थिति से निपटने तथा घायलों को अस्पतालों तक पहुंचने के लिए सड़कों से दूरी बनाएं रखें।

राष्ट्रपति जो बाइडन को इस घटना के बारे में दी गई जानकारी

यूएस अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन को इस घटना के बारे में जानकारी दी गई है। पिछले साल मई 2022 के बाद से यह अबतक का सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी है। पिछले साल मई में टेक्सास के एक स्कूल में गोलीबारी के दौरान 19 बच्चों के साथ दो शिक्षकों की मौत हो गई थी।