इजरायल-हमास के बीच जंग के 20वां दिन, इजराइली सेना टैकों के साथ गाजा में घुसी, हमास के मिसाइल लॉन्च पैड तबाह किए

इजराइल- हमास के बीच जारी जंग का आज 20वां दिन है।वहीं, इजराइली सेना ने बताया कि वो बुधवार रात टैंकों के साथ उत्तरी गाजा में घुसे थे। उन्होंने हमास के कई ठिकानों और रॉकेट लॉन्च पोजिशन को निशाना बनाया। दूसरी तरफ, यरुशलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक इजराइल अमेरिका की बात मानकर जमीनी हमले को कुछ समय तक टालने के लिए तैयार हो गया है।

ये हमारे अस्तित्व की लड़ाई है और हमारे लिए इसे जीतना बेहद जरूरी

इस बीच पहली बार इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने माना कि इजराइल 7 अक्टूबर के हमले को रोकने में नाकाम रहा। नेतन्याहू ने कहा- आने वाले समय में 7 अक्टूबर को हमास का हमला न रोक पाने के लिए मेरे साथ ही सभी को जवाब देना पड़ेगा।नेतन्याहू ने बुधवार को जंग के बीच बयान जारी किया। उन्होंने कहा- ये हमारे अस्तित्व की लड़ाई है और हमारे लिए इसे जीतना बेहद जरूरी है। उन्होंने वादा किया कि हमास का सफाया करने और बंधकों को छुड़ाने के लिए जल्द ही गाजा में जमीनी हमला होने वाला है। 7 अक्टूबर हमारे इतिहास का एक काला दिन था।

नेतन्याहू ने कहा कि हम दक्षिणी सीमा और गाजा के पास इलाके में जो कुछ हुआ उसकी तह तक जाएंगे। बतौर प्रधानमंत्री ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं देश को इस जंग में जीत दिलवाऊं। हम सभी को साथ आकर एक लक्ष्य के लिए काम करना होगा

बाइडेन ने PM नेतन्याहू से फोन पर बात की

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने बुधवार रात PM नेतन्याहू से फोन पर बात की। दोनों नेताओं के बीच बंधकों को सबसे पहले बचाने पर सहमति बनी। दोनों ने गाजा से विदेशी नागरिकों को भी सुरक्षित बाहर निकालने पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने बताया कि बाइडेन ने नेतन्याहू से जंग के बीच स्थायी शांति का रास्ता खोजने की बात कही

गाजा पर इजराइल के हमले के लिए अमेरिका को जिम्मेदार

उधर  ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह खामेनेई ने गाजा पर इजराइल के हमले के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा- इजराइल हमास पर जो हमले कर रहा है उसके पीछे अमेरिका का हाथ है। गाजा में जो अपराध हो रहे हैं, उसे अमेरिका डायरेक्ट कर रहा है। अमेरिका के हाथ बच्चों, महिलाओं और कई दूसरे लोगों के खून से रंगे हैं। अमेरिका अपराधियों का सहयोगी है।