केरल में प्रार्थना सभा के दौरान 3 ब्लास्ट, 1 महिला की मौत, 25 घायल, 5 गंभीर, अमित शाह ने की CM विजयन से बात

केरल के एर्नाकुलम में रविवार को एक कन्वेंशन सेंटर में सिलसिलेवार तीन धमाके हुए, जिसमें एक महिला की मौत हो गई, जबकि 20 लोगों के घायल होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कलामासेरी में स्थित इस कन्वेंशन सेंटर में सुबह साढ़े 9 बजे के करीब 2 हजार लोग प्रार्थना कर रहे थे, उसी दौरान 5 मिनट के अंदर लगातार तीन धमाके हुए।

कन्वेंशन हॉल में 9:45 बजे तीन धमाके

जेहोवाज विटनेसेस संस्थान के स्थानीय प्रवक्ता टीए श्रीकुमार ने कहा कि कन्वेंशन हॉल में 9:45 बजे तीन धमाके हुए। प्रेयर खत्म होने के कुछ ही सेकेंड के अंदर धमाके हुए। पहला धमाका हॉल के बीचो-बीच हुआ। कुछ सेकेंड बाद हॉल के दोनों तरफ दो और धमाके हुए। एर्नाकुलम में जहां धमाका हुआ है। उसके आसपास अच्छी संख्या में यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं।

एनएसजी की NBDS टीम भी केरल जाएगी

ब्लास्ट की जांच के लिए NIA और IB की टीम को भेजने का निर्देश

इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने केरल CM से केरल धमाके के मुद्दे पर बात की हैं. एनएसजी की NBDS टीम भी केरल जाएगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों के अफसरों के साथ हाई-लेवल मीटिंग की। शाह ने अफसरों से घटना की पूरी जानकारी ली। इसके अलावा ब्लास्ट की जांच के लिए NIA और IB की टीम को भेजने का निर्देश दिए। शाह 28 अक्टूबर से 3 दिनों के दौरे पर मध्य प्रदेश में हैं। वे मीटिंग में वर्चुअली जुड़े।

केरल में पिछले कुछ दिनों से फिलिस्तीन के समर्थन में मुस्लिम संगठन लगातार रैलियां कर रहे हैं। दो दिन पहले एर्नाकुलम में हमास के समर्थन में भी एक रैली हुई थी। मौके पर IB और NIA की टीम पहुंची हुई है। धमाके के दौरान कन्वेंशन सेंटर में करीब दो हजार लोग मौजूद थे। सभी अस्पतालों को अलर्ट किया गया है। धमाके की वजह सामने नहीं आई है।