इजराइल की सेना ने गाजा शहर को चारों तरफ से घेरा, 150 हमास लड़ाकों को मार गिराने का दावा, सुरंगों के पास बंधकों को ढूंढ रहे अमेरिकी ड्रोन

इजराइल-हमास के बीच चल रहे जंग के 28वां दिन है… इजराइली सेना ने दावा किया है कि उसने गाजा शहर को चारों तरफ से घेर लिया है और अब हमास के लड़ाकों से सीधी लड़ाई हो रही है। IDF के प्रवक्ता ने कहा- हमारे सैनिक हथियारों और एयरक्राफ्ट्स के जरिए हमास की कमांड सेंटर, लॉन्चिंग पोजिशन, सुरंगों और दूसरे ठिकानों पर हमला कर रहे हैं।

हम हमास को खत्म करने की जंग में हैं

IDF ने कहा- हम हमास को खत्म करने की जंग में हैं। इस समय सीजफायर पर विचार भी नहीं किया जा रहा है। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, गुरुवार को इजराइली सेना ने करीब 150 हमास लड़ाकों को मार गिराया। हमास से लड़ाई में IDF के करीब 23 सैनिकों ने अपनी जान गंवा दी।

फिलिस्तीनियों के होने के बावजूद हमले करना जरूरी-PM नेतन्याहू 

इजराइली PM नेतन्याहू ने कहा- हम गाजा शहर में पहले ही घुस चुके हैं। अब हमें कोई नहीं रोक सकता। हमारी पूरी कोशिश है कि जंग में फिलिस्तीनियों की मौत न हो, लेकिन हमास के लड़ाके उनके बीच में घुसे हुए हैं। उनके घरों के नीचे सुरंगे बना रखी हैं। ऐसे में कुछ जगहों पर फिलिस्तीनियों के होने के बावजूद हमले करना जरूरी हो गया है।

हमास की मिलिट्री विंग अल-कासिम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबु ओबैदा ने कहा है कि इजराइल के जो सैनिक गाजा पर हमला कर रहे हैं, उन्हें मारकर काले बैग में वापस भेजा जाएगा। गाजा इजराइल के इतिहास का श्राप बनेगा।

दूसरी तरफ, लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकी संगठन ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को इजराइल की 19 पोजिशन पर हमले किए। इसके जवाब में इजराइली सेना ने बताया कि उन्होंने हमास के ठिकानों पर वॉरप्लेन और हेलिकॉप्टर्स से अटैक किया है। हिजबुल्लाह लीडर हसन नसरल्लाह आज पहली बार जंग पर बात करेंगे।