पाकिस्तान पर 24 घंटे में 2 आतंकी हमले, मियांवाली एयरबेस पर दीवार फांदकर घुसे 3 आतंकी ढेर, सेना ने 3 को घेरा

पाकिस्तान में 24 घंटे में 2 आतंकी हमले हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार रात ग्वादर में सेना की 2 गाड़ियों पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 14 सैनिक मारे गए थे। हमले के वक्त सैनिक पसनी से ओरमारा की तरफ जा रहे थे। इसके बाद से इलाके में आतंकियों की तलाश की जा रही है।इसके अलावा, शुक्रवार को ही खैबर पख्तूनख्वा के कई इलाकों में इंटेलिजेंस के आधार पर चलाए गए ऑपरेशन्स में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के आत्मघाती हमलावर सहित दो आतंकवादी मारे गए। जबकि दो घायल हो गए।

पंजाब प्रांत में मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मियांवाली एयरबेस पर शनिवार सुबह आतंकी हमला हुआ। हथियारों से लैस 6 आत्मघाती हमलावर एयरफोर्स के ट्रेनिंग बेस में घुस गए। जियो न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तानी एयरफोर्स (PAF) ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है, जबकि बाकी 3 को घेर लिया गया है। मुठभेड़ के दौरान एक फ्यूल टैंकर और 3 एयरक्राफ्ट तबाह हो गए।

तहरीक-ए- जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली हमले की जिम्मेदारी

इस दौरान एयरबेस के पास गोलियों और धमाके की तेज आवाजें सुनाई दीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तहरीक-ए- जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी सीढ़ी के जरिए दीवार फांदकर एयरबेस में दाखिल हुए थे।

PAF ने कहा- समय रहते हमारे सैनिकों ने एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया। एयरबेस के अंदर और आसपास के इलाकों में फाइनल ऑपरेशन चल रहा है। पाकिस्तान सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है..

इससे पहले पाकिस्तान में 28 सितंबर को 2 जगहों पर 2 ब्लास्ट हुए थे। पहला आत्मघाती हमला बलूचिस्तान के मस्तुंग शहर में एक मस्जिद के पास हुआ था।  इसमें एक DSP समेत 54 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। हमले के वक्त लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के जुलूस के लिए इकट्ठा हो रहे थे