केके पाठक ने नए शिक्षकों के लिए जारी किया नया फरमान, 21 नवंबर तक जॉइन नहीं किया तो जाएगी नौकरी

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने नए शिक्षकों के लिए फरमान जारी कर हड़कंप मचा दिया है…शिक्षा विभाग की ओर से बीपीएससी से नव नियुक्त शिक्षकों के लिए नया आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में यह कहा गया है जितने भी नव नियुक्त शिक्षक हैं, वो 21 नवंबर तक हर हाल में अपना योगदान दें,नहीं तो उनकी मिली नौकरी चली जाएगी।

 

केके पाठक ने सभी डीएम को दिया निर्देश

शिक्षा विभाग ने निर्देश दिया है कि वे हर हाल में 21 नवंबर तक जॉइन कर लें। इसको लेकर आईएएस केके पाठक ने सभी डीएम को निर्देश दिया है। छठ पर्व के मौके पर 19-20 नवंबर को स्कूल बंद रहेंगे। छठ महापर्व की छुट्टी घोषित है। इसलिए,विद्यालय बंद रहने के कारण किसी प्रकार का योगदान नहीं हो पाएगा। बचे हुए विद्यालय नव नियुक्त शिक्षकों का योगदान 21 नवंबर 2023 को अवश्य पूरा कर लिया जाए।

 

1 लाख 20 हजार शिक्षकों का चयन

बिहार में 1 लाख 20 हजार शिक्षकों का बीपीएससी ने चयन किया है। सभी को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। हर जिला में स्कूलों में पोस्टिंग की जा रही है। 11 नवंबर से 21 नवंबर तक सभी को योगदान करना अनिवार्य है। शिक्षा विभाग ने 8 नवंबर को निर्देश जारी किया था। इस आदेश में कहा गया था कि नवनियुक्त शिक्षक को योगदान के वक्त हर हाल में स्कूल प्राधानाध्यापक को रहना अनिवार्य होगा।

32 जिलों के नए शिक्षकों को स्कूल आवंटित

बीपीएससी की ओर से चयनित राज्य के 32 जिलों के नए शिक्षकों को स्कूल आवंटित कर दिया है। शेष छह जिलों के शिक्षकों को स्कूल आवंटित करने की प्रक्रिया शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही है। विभाग के पदाधिकारियों ने कहा है कि गुरुवार तक मोतिहारी, मुधबनी समेत सभी 38 जिलों के शिक्षकों को स्कूल आवंटित कर दिया जाएगा। विभाग की वेबसाइट पर जिलावार आवंटित स्कूलों की सूची उपलब्ध कराई गई है। शिक्षक अपने जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से नियुक्तिपत्र प्राप्त कर संबंधिl स्कूल में योगदान देंगे।