मेलोनी क्यों होने लगी वायरल? कौन है ये महिला जिसने मोदी के साथ ली सेल्फी

पीएम मोदी इन दिनों दुबई के दौरे पर हैं… COP28 समिट में उन्होंने इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने इस दौरान एक सेल्फी भी ली। इसे इटली की PM ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। मेलोनी ने सेल्फी को शेयर किया। हैशटैग और कैप्शन ‘COP28 में अच्छे दोस्त’ #मेलोडी लिखा। इसे मोदी और मेलोनी के नाम को मिलाकर देखा जा रहा है। जैसे ही तस्वीर शेयर हुई, ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। X पर इस तस्वीर की वजह से ‘मेलोडी’ ट्रेंड में आ गया।

जी-20 में भी दिखी थी मोदी-मेलोडी की बॉन्डिंग

इटली की PM मेलोनी और PM मोदी की 10 महीनों में यह चौथी मुलाकात है। जॉर्जिया इस साल सितंबर में जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आई थीं। उन्होंने जी-20 समिट के इतर मोदी से मुलाकात की थी। 19 से 21 मई को जापान के हिरोशिमा में जी-7 सम्मेलन के दौरान भी दोनों के बीच मुलाकात हुई थी।

इससे पहले मार्च में मेलोनी 8वें रायसीना डायलॉग 2023 में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेने के लिए भारत आई थीं। इस दौरान भी उनकी PM मोदी के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग दिखी थीं।

किंग चार्ल्स और प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी मिले मोदी

इटली के प्रधानमंत्री मेलोनी के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन के किंग चार्ल्स और प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी मिले। क्लाइमेट समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव के हाल ही में बने राष्ट्रपति मुहम्मद मुइज्जू से भी मुलाकात की। मुइज्जू ने पद संभालते ही मालदीव से भारतीय सैनिकों को निकाल लेने के आदेश दिए थे। PM मोदी भी मुइज्जू के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं गए थे। हालांकि, शुक्रवार की मुलाकात के बाद PM मोदी ने एक्स पर फोटो शेयर कर लिखा- हमने अलग-अलग क्षेत्रों में भारत-मालदीव की साझेदारी बढ़ाने पर चर्चा की।

PM मोदी ने कहा- पिछली सदी में की गई गलतियों को सुधारने के लिए हमारे पास ज्यादा समय नहीं है। उन्होंने सभी देशों से कहा कि वो ईमानदारी के साथ कार्बन उत्सर्जन कम करने का प्रयास करें।