खरमास के बाद CM नीतीश कुमार देंगे नए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र, सरकार की ये है पूरा प्लान

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश सरकार ने बीपीएससी टीआई-2 में सफल शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटेगी…. दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों का डॉक्यूमेंट वैरिफिकेक्शन का काम लगभग पूरा हो चूका है। ऐसे में अब पहले चरण की तरह ही दूसरे चरण में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र कैंप लगाकर दिए जाएंगे। इस बार भी नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम  पटना के गांधी मैदान में आयोजित की जाने की  संभावना है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरे चरण में सफल अभ्यर्थियों को खरमास बाद यानी 15-20 जनवरी के बीच नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।

नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलेगा 

सूत्रों के अनुसार जनवरी महीने में ही दूसरे चरण के नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलेगा। बीपीएससी की ओर से दूसरे चरण के लिए भी शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर सफल अभ्यर्थियों की सूची शिक्षा विभाग को सौंप दी गई है। अभी  सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जा रही है। इसके आलावा जनवरी महीने में बीपीएससी से अनुशंसित शिक्षक अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाएगा। इसे लेकर विभाग की ओर से सभी आवश्यक तैयारियां पूरी की जा रही है।

पहले चरण के दौरान पटना के गांधी मैदान में 25 हजार सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया था। पूरे देश में इस तरह सरकारी नौकरी देने का अपने-आप में एक बड़ी पहल है। अध्यापक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे चरण में चयनित एवं अनुशंसित शिक्षक अभ्यर्थियों की नए साल में नियुक्ति की जाएगी। काउंसलिंग कराने वाले नये शिक्षकों को जहां वतर्मान में प्रशिक्षण के लिए डायट भेजा जा रहा है।