छुट्टी के बाद लौटे केके पाठक… फिर संभाला शिक्षा विभाग का कमान…घऱ से निपटाई कई फाइलें

तमाम अटकलें के बीच शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर शिक्षा विभाग की कमान संभाल लिया है।  केके पाठक शुक्रवार को ही शिक्षा विभाग में काम पर वापस लौट आए हैं. हालांकि पाठक छुट्टी से वापस लौटने पर अपने कार्यालय नहीं आए थे वह अपने आवास से ही काम किए. कई फाइलों का निरक्षण भी किया. अपने प्रभार प्रतिवेदन में केके पाठक ने लिखा है मैं केके पाठक भारतीय प्रशासनिक सेवा (1990) आज दिनांक 19-1-2024 के अपराह्न में अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग बिहार पटना के पद का प्रभाव ग्रहण करता हूं.

इस प्रभार प्रतिवेदन को निदेशक प्रशासन सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने पत्र के जरिए मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, मुख्य सचिव, विकास आयुक्त, प्रधान सचिव, सामान्य प्रशासन सहित 13 जगह पर प्रतिलिपि भेजी गई है.

सभी चर्चाओं पर अब लगा विराम 

शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के काम पर वापस लौट आने से सभी चर्चाओं पर अब विराम लग गया है. केके पाठक 8 जनवरी से 14 जनवरी तक स्वास्थ्य कारणों को लेकर छुट्टी का आवेदन दिया था, लेकिन उसके बाद फिर 2 दिन बाद यानी 16 जनवरी तक उन्होंने छुट्टी बढ़ाने का आवेदन दिया था. 17 जनवरी को गुरु गोविंद सिंह जयंती पर सरकारी छुट्टी थी. केके पाठक को 18 जनवरी को कार्यालय ज्वाइन करना था, लेकिन गुरुवार को वह नहीं आए और आज 19 जनवरी को शिक्षा विभाग के प्रमुख मुख्य सचिव के पद पर प्रभार ग्रहण करते हुए काम को शुरू कर दिए.