दिल्ली की पेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अबतक 11 लोगों की मौत और 4 घायल

बड़ी खबर आ रही है दिल्ली से…जहां अलीपुर में दयाल मार्केट में मौजूद एक पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। देर रात तक हादसे में 7 लोगों के मारे जाने की खबर थी। शुक्रवार सुबह 8 मृतकों की संख्या 11 हो गई। 4 लोग घायल हैं, जिन्हें राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है।आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। घटना शाम करीब 5:30 बजे की है। रात 9 बजे आग पर काबू पाया गया।

पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लगी। आग की लपटें इतनी तेज थीं, आसपास के कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा। अधिकारियों का मानना है कि फैक्ट्री में रखे केमिकल की वजह से ब्लास्ट हुआ।

22 दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर पाया गया काबू

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने कहा कि शाम 5.25 बजे आग लगने की सूचना मिली जिसमें दमकल की 22 गाड़ियों को तैनात किया गया. उन्होंने बताया कि रात करीब नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. पुलिस के मुताबिक, कारखाने में विस्फोट के बाद आग लगी.

बाहरी दिल्ली के अलीपुर इलाके में एक पेंट कारखाने में बृहस्पतिवार शाम आग लगने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अलीपुर के दयालपुर बाजार स्थित कारखाने के परिसर से सात लोगों के जले हुए शव बरामद किए गए. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि शाम पांच बजकर 25 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली और दमकल की 22 गाड़ियों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया. उन्होंने बताया कि रात करीब नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया.