छपरा माइक्रो फाइनेंस कंपनी में हथियारों से लैस अपराधियों के पैसे लूटने के प्रयास को शाखा मैनेजर की बहादुरी ने किया असफल

छपरा जिले के एकमा के ब्लॉक रोड में प्रखंड व नगर पंचायत प्रशासन के सामने स्थित सोनाटा माइक्रो फाइनेंस कंपनी की शाखा में गुरुवार को हथियारों से लैस अपराधियों के पैसे लूटने का प्रयास शाखा के मैनेजर की हिम्मत से असफल हो गया।

हालांकि लूट में असफल होने पर अपराधियों ने शाखा के मैनेजर व उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिला स्थित नगर कोतवाली थाना के अमहरा निवासी नेबुला राम की जांघ में गोली मारकर घायल कर दिया। फ़िलहाल एकमा सीएचसी में प्राथमिक इलाज के बाद घायल मैनेजर को बेहतर इलाज के लिए छपरा रेफर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक माइक्रो फाइनेंस कंपनी के दफ्तर खुलते ही हथियारों से लैस तीन अपराधी वहां पहुंचे। उस वक्त शाखा में अकेले मैनेजर को कब्जे में लेकर अपराधियों ने उनसे लॉकर की चाबी मांगते हुए उसे खोलने को कहा। मैनेजर ने हिम्मत का परिचय देते हुए केवल लॉकर की चाबी देने व उसे खोलने से इनकार ही नहीं किया बल्कि वे अपराधियों से उलझ भी गए।

अपराधियों ने जब खुद को अपने मंसूबे में नाकामयाब होते देखा तब मैनेजर को गोली मारकर घायल करते हुए भाग खड़े हुए। इसके बाद घायल मैनेजर भी अपराधियों के पीछे-पीछे दो मंजिला पर स्थित शाखा से नीचे उतरते हुए पास में ही स्थित सीएचसी पहुंचे थे। जहां उनका फौरन इलाज हुआ।

गौरतलब है कि लूट में असफल होने के बाद अपराधियों ने मैनेजर की एक मोबाइल फोन व जेब में मौजूद तीन हजार रुपये निकाल कर फरार हो गए। उधर घटना की सूचना मिलते ही एकमा थाना पुलिस शाखा पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। एसडीओपी एमपी सिंह ने पहुंचकर मामले की जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इसके आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है।

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

हालांकि माइक्रो फाइनेंस की शाखा में हुई पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गयी है। तीन अपराधी एक बाइक पर सवार होकर आते हैं व उक्त शाखा की बिल्डिंग से थोड़ा अलग ब्लॉक रोड में उसे खड़ा करते हैं। इसके बाद वे शाखा की बिल्डिंग के पास नीचे कुछ देर तक रेकी करते हैं। फिर अपराधी बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर स्थित शाखा में पहुंच घटना को अंजाम देते हैं। वापस अपराधी अपनी बाइक के पास लौट उस पर बैठ कर चले जाते हैं।