पटना पुलिस मिली बड़ी सफलता, पकड़े गए 9 डकैत, 17 मई को बाइपास में गोदाम से लूटे गए समान को किया बरामद

इस 17 मई को पटना के बाइपास थाना के तहत हथियार से लैस अपराधियों ने एक गोदाम में दिनदहाड़े डकैती की थी। डकैती  में वहां से 8 लाख रुपए के स्टेशनरी को लूट लिया गया था। पटना के पुराने डकैतों ने इस घटना को अंजाम दिया था, मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि कुल 9 अपराधी पकड़े गए हैं। वहीं लूटे गए स्टेशनरी की पूरी खेप को बरामद कर लिया है।  इस कांड का खुलासा बुधवार को पटना पुलिस की तरफ से किया गया।

इसमें बड़ी बात ये है कि पकड़े गए अपराधियों की प्लानिंग पटना के पड़ोसी जिले जहानाबाद और गया के बेलागंज में डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी। दोनों ही जिलों में उन गोदामों की रेकी इन अपराधियों ने कर रखी थी, जहां हर वक्त लाखों रुपए के सामान रखे होते हैं। बतादें कि पिछले कई दिनों से इन अपराधियों ने इन जगहों को अपने रडार पर ले रखा था। जब कहीं भी ये डकैती करने जाते हैं तो हथियार और गोली से लैस होने के साथ ही मालवाहक गाड़ी अपने साथ लेकर चलते हैं, जिससे लूट के सामानों को प्लान के तहत अपने ठिकाने पर पहुंचा सकें।

पुलिस ने बताया कि पकडे गए  9 डकैतों में पटना सिटी के कैमाशिकोह का जितेंद्र कुमार, सत्येंद्र कुमार, बड़ी पटन देवी इलाके का अर्जुन ठठेरा उर्फ अर्जुन साव, गौतम प्रसाद उर्फ गौतम तांती, मछरहट्‌टा गली के संकटमोचन हनुमान मंदिर के पास का रहने वाला मुकेश कुमार उर्फ मुक्कु, फतुहा के गोविंदपुर का मनोज कुमार साव, चैलीटांड़ इलाके का रवि कुमार, गया के इनाइचक का रविंद्र यादव और नालंदा के बड़की आट का बच्चन पटेल शामिल हैं। इन अपराधियों के पास से दो देशी पिस्टल, 4 गोली, दो बाइक, लूटे गए सामान को ले जाने के लिए एक मालवाहक पिकअप वैन, लूटे गए 70 कार्टन स्टेशनरी, एक मोबाइल और 15 हजार का सिक्का बरामद किया गया है।

सुचना के आधार पर पकड़े गए अपराधी

पटना के सिटी SP ईस्ट जितेंद्र कुमार के अनुसार इन अपराधियों को पुलिस की टीम ने अलग-अलग जगहों से पकड़ा। दरअसल, बाइपास से गौरीचक जाने वाले मरचा-मर्ची रोड में दो बाइक और एक मालवाहक गाड़ी से जा रहे 7 संदिग्धों के बारे में जानकारी मिली थी। टीम ने घेराबंदी की और जितेंद्र, मुकेश उर्फ मुक्कु, अर्जुन ठठेरा, मनोज और रवि पकड़े गए जबकि, रविन्द्र और बच्चन वहां से फरार हो गए। पूछताछ और पड़ताल में पता चला कि ये अपराधी डकैती करने के लिए जहानाबाद और गया की ओर जा रहे थे। इनकी निशानदेही पर आलमगंज थाना के तहत बड़ी पटन देवी इलाके के एक घर में छापेमारी की गई, वहां से लूटे गए स्टेशनरी के सामान को बरामद किया गया। टीम ने गौतम और सत्येंद्र को पकड़ा। अंत में फरार बच्चन और रविंद्र भी गिरफ्तार किए गए।

अर्जुन ठठेरा इस गैंग को ऑपरेट करता है। हत्या, लूट और डकैती के कई वारदातों को ये अपराधी अब तक अंजाम दे चुके हैं। आलमगंज, बाइपास, चौक, गौरीचक और नालंदा जिले के हरनौत थाना में इन सभी के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। ये अपराधी जेल की हवा भी खा चुके हैं।