पिता के थे मामी के साथ अवैध संबंध, बेटे ने सुपारी देकर करा दी हत्या: जानिए पूरा मामला

किताबों में जहां बात संस्कार, परंपरा व रिश्तों के महत्त्व की आती है, देश का नाम सबके सामने आ जाता है। लेकिन राजधानी पटना से सामने आई इस खबर ने रिश्तों की पवित्रता को ही तार-तार कर दिया. यहां अवैध संबंध को लेकर पुत्र ने ही सुपारी देकर अपने पिता की हत्या करवा दी। फतुहा दनियावा मार्ग पर मुंडेरा गांव के समीप बीते 9 फरवरी को हुए अनुरोध कुमार हत्याकांड मामले का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस के मुताबिक अवैध संबंध को लेकर मृतक के पुत्र ने ही सुपारी देकर अपने पिता की हत्या कराई थी।

पुलिस ने इस मामले में आरोपी पुत्र सोनू उर्फ कारू और हत्याकांड में लाइनर की भूमिका निभाने वाले मृतक अनुरोध कुमार के ड्राइवर जितेंद्र कुमार उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध कबूल लिया है। बताया जाता है कि मृतक अनुरोध कुमार का अपनी सरहज (साले की पत्‍नी) के साथ ही अवैध संबंध था, जिस बात को लेकर उनका बेटा सोनू उर्फ कारू अक्सर विरोध करता था। पुत्र को इस बात की आशंका थी की अवैध संबंध में पड़कर उसके पिता संपत्ति बर्बाद कर रहे हैं।

इसी बात को लेकर सोनू उर्फ कारू ने अपने पिता के ड्राइवर जितेंद्र कुमार उर्फ मुन्ना के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच डाली और सुपारी देकर अपराधियों से अपने पिता की हत्या करवा दी। फतुहा एसडीपीओ राजेश कुमार मांझी ने बताया कि अवैध संबंध को लेकर मृतक का अक्सर अपने पुत्र के साथ झगड़ा होता था। उन्होंने बताया की पिता के अवैध संबंध को लेकर ही उसके पुत्र द्वारा हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

इस कड़ी में 9 फरवरी को बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर अनुरोध कुमार की हत्या कर दी। फतुहा एसडीपीओ ने बताया कि शुरुआत में पुलिस के लिए यह एक ब्लाइंड केस था, लेकिन पुलिस ने सुराग के आधार पर हत्याकांड का सफलतापूर्वक उद्भेदन कर लिया। पुलिस ने इस केस में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं, पुलिस सुपारी किलर्स की तलाश और उनकी गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी अभियान में जुटी है।