पटना में NCB को मिली बड़ी सफलता: हेरोइन की बड़ी खेप के साथ 3 को किया गया गिरफ्तार, तस्करों के पास से दो पिस्टल और गोलियां भी बरामद

food wood dark internet

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मादक पदार्थ की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई में सफलता मिली है। पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर एनसीबी ने 710 ग्राम हेरोइन बरामद करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। छापामारी के दौरान तस्करों के पास से दो पिस्टल और गोलियां भी मिली हैं। बता दें कि बिहार में पहली बार एनसीबी द्वारा हेरोइन जैसे मादक पदार्थ की खेप बरामद की गई है। इस दौरान सन्नी कुमार (पोस्टल पार्क, बुद्ध नगर, गली न.1), मुन्ना रविदास (पोस्टल पार्क, बुद्ध नगर, गली न.1 ए) और राजू प्रसाद (शौर्य पथ, चांदमारी रोड) को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एनसीबी को दो महीने की मोशाक्कत के बाद हाथ लगी सफलता  

एनसीबी ने बताया कि हेरोइन की तस्करी से संबंधित इनपुट मिलने के बाद उसकी टीम पिछले दो महीने से इस गिरोह के संबंध में छानबीन कर रही थी। विभिन्न स्तरों पर तस्करी के इस रैकेट पर नजर रखने के बाद गुरुवार को रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र में किराए के एक मकान में छापेमारी की गई। हेरोइन की बरामदगी और तस्करों की गिरफ्तारी से जुड़ी यह कार्रवाई 18 घंटे तक चली। एनसीबी ने इस दौरान रामकृष्ण नगर की पुलिस के पुर्ण सहयोग की बात कही।

दक्षिण बिहार से जुड़े है तार

एनसीबी को अंदेशा है कि हेरोइन की यह खेप दक्षिण बिहार के ही किसी जगह से पटना लाई गई थी। अब इसे छोटे स्तर पर पटना के अलग-अलग इलाकों में ड्रग्स पैडलर्स के जरिए बेचा जाना था। मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ यह बड़ी कामयाबी है। गिरफ्त में आए तस्करों से पूछताछ में कई खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। एनसीबी रिमांड पर लेकर इनसे पूछताछ करेगी।

लाखों-करोड़ों का यह खेल

बरामद हिरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2 करोड़ों से अधिक मापी जा रही है। एनसीबी तस्करी के इस रैकेट से जुड़े लोगों का पता लगाने के साथ अनुसंधान में पैसों की लेनदेन पर फोकस कर रही है। कार्रवाई में एनसीबी पटना जोनल यूनिट के अधीक्षक रंजन कुमार के अलावा खुफिया विंग से जुड़े आशुतोष पाण्डेय, रवि रंजन, धीरज कुमार, दीपक कुमार समेत 10 लोगों की टीम लगी थी।