पटना में अपराध को लेकर पुलिस महकमा है अलर्ट, मोबाइल छीन भाग रहे दो अपराधियों को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा।

पटना पुलिस अपराध को लेकर काफी सख्त नजर आ रही है। बुद्धा कॉलोनी थाने के बोरिंग रोड पंचमुखी मंदिर के पास गुरुवार की देर रात बाइक सवार दो अपराधियों ने एक यात्री से मोबाइल फोन व कुछ पैसे छीन लिये, लेकिन घटना की जानकारी वायरलेस से मिलने के बाद पटना पुलिस टीम सक्रिय हुई और पत्रकार नगर इलाके में अपराधियों को पांच किलोमीटर खदेड़ कर 90 फुट रोड में दोनों को पकड़ लिया। पकड़े गये अपराधियों में कंकड़बाग के चांगर निवासी अनिकेत कुमार और अमन कुमार शामिल थे।

पुलिस द्वारा इन दोनो का छानबीन करने पर इन लोगों के पास से पुलिस को एक देशी पिस्तौल, कारतूस, लूटे गये तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। इसके अलावा पुलिस ने लूट में इस्तेमाल की गयी बाइक को भी जब्त कर लीया है। दोनों अपराधी देर रात लूट की घटना को अंजाम देते थे। इनके निशाने पर वैसे लोग रहते थे, जो देर रात में ट्रेन से पटना पहुंचते थे। पकड़े गये दोनों युवक छात्र बताए जा रहे हैं। लेकिन पैसे की दीवानगी ने इन्हे अपराधी बना दिया।

बंदूक के नोक पर देते थे लूट की घटना को अंजाम

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार, बोरिंग रोड इलाके के रहने वाले एक व्यक्ति रात में ट्रेन से उतरे और घर की ओर जाने लगे। इसी बीच बोरिंग रोड पंचमुखी मंदिर के पास बाइक सवार अपराधी अनिकेत व अमन ने उन्हें घेर लिया और पिस्तौल का भय दिखा कर उनके मोबाइल फोन व कुछ पैसे उनसे छीन लिये। घटना को अंजाम देने के बाद वे दोनों वहां से भाग निकले।

लोगो की सूझबूझ के कारण पकड़े गए अपराधी

इसी बीच एक राहगीर उधर से गुजरा और घटना की जानकारी मिलने पर उसने जिला नियंत्रण कक्ष को मामले की पूरी जानकारी दे दी। वहां से उक्त घटना के संबंध में जानकारी देते हुए सभी थाना पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। इसी दौरान पत्रकार नगर इलाके में वे दोनों बाइक से पहुंचे, तो संदिग्ध स्थिति देख कर पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। लेकिन वे लोग अपनी बाइक से भागने लगे। इसके बाद पुलिस के शक का दायरा और बढ़ गया। जिसके बाद पुलिस ने भी अपनी गाड़ी से उनका पीछा करना शुरू कर दिया। पुलिस को पीछे आता देख वे लोग बाइक छोड़ कर पैदल ही भागने लगे।

दोनों अपराधी गली में घुस गये तो पुलिसकर्मियों ने भी करीब तीन किलोमीटर खदेड़ने के बाद 90 फुट में उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद दोनों की तलाशी ली गयी, तो पुलिस को उनके पास से लूटा गया मोबाइल फोन व पैसे मिल गये। इसके साथ ही उनके पास से एक देशी पिस्तौल भी बरामद की गयी। दोनों के खिलाफ लूट का मामला बुद्धा कॉलोनी थाने में दर्ज किया गया है और आर्म्स एक्ट में पत्रकार नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने उन दो युवकों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।