सिंचाई विभाग के कार्यपालक के आवास पर पड़ा निगरानी विभाग का छापा, मिले 58 लाख 84 हजार रुपए।

सिंचाइ विभाग के कार्यपालक अभियंता हरे कृष्ण प्रसाद के सीवान और पटना आवास पर बुधवार को निगरानी ब्यूरो की छापेमारी हुई। छापेमारी के दौरान श्री प्रसाद के पटना आवास पर 58 लाख 84 हजार रुपये नकद बरामद किये गये। बरामद रुपयों में पांच लाख 24 हजार के पुराने नोट भी शामिल हैं।

श्री प्रसाद सीवान में सिंचाई विभाग में बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल में कार्यपालक अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। उनके सीवान के सरकारी आवास और पटना स्थित रंजन पथ के अभियंतानगर स्थित आवास पर निगरानी ब्यूरो के अधिकारियों की आंखें फटी रह गयी, जब उनके आवास पर रुपयों का बंडल मिला। श्री प्रसाद के आवास से मिली संपत्ति उनके वैध आय के स्रोत से 69,58,550रुपये अधिक है। इस आरोप में उनके खिलाफ निगरानी थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

श्री प्रसाद के आवास से सोने का जेवरात जिसकी कीमत करीब दो लाख उनतीस हजार रुपये हैं, जब्त की गयी। विभिन्न बैंकों के आठ पासबुक मिले, जिसमें करीब 31 लाख रुपये जमा हैं। जमीन के चार दस्तावेज मिले, जिसकी कीमत 80 लाख रुपये के करीब है। अब तक तलाशी के क्रम में 105 प्रतिशत आय से अधिक की संपत्ति अर्जित करने का पता चला है। तलाशी का कार्य अभी जारी है। निगरानी ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों ने बताया है कि श्रीप्रसाद के द्वारा समर्पित वार्षिक संपत्ति विवरणी में कई निवेशों का उल्लेख नहीं है। अनसंधान में निवेश संबंधी अभिलेखों के आकलन से और अधिक संपत्ति अर्जित किये जाने की सूचना संभावित है।