तस्करी कर बिहार लाए जा रहे पशुओं से भरे कंटेनर में लगी आग, चालक और खलासी हुए फरार।

पशु तस्करों के एक गिरोह को उस समय बड़ा झटका लगा जब उनकी पशुओं से भरी कंटेनर में बीच सड़क पर आग लग गई। कंटेनर में आग लगने के बाद लोगों ने जब उसे खोला तो सबके होश उड़ गये। यह मामला वाराणसी के राजातालाब थानाक्षेत्र के राजातालाब तहसील के पास प्रयागराज वाराणसी हाइवे पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक कंटेनर में आग लग गयी।

तस्करी कर बिहार लाये जा रहे थे मवेशी।

आग लगते ही ट्रक को ड्राइवर और खलासी छोड़कर फरार हो गए। आग की सूचना स्थानीय लोगों ने फायर स्टेशन को दी। इसपर मौके पर पहुंचे भेलूपुर फायर स्टेशन के कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। कंटेनर को खोला गया तो उसमे बेरहमी से लदे हुए मवेशी मिले। कायास लगाया जा रहा है कि इन मवेशियों को तस्करी करके बिहार ले आया जा रहा था।

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां।


इस सम्बन्ध में भेलूपुर फायर सब स्टेशन के फायरमैन गंगा सिंह यादव ने बताया कि हमें कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी की राजातालाब तहसील के सामने हाइवे पर एक कंटेनर ट्रक के केबिन में आग लगी हुई है। इसपर हमारे दो फायर एक्सटेंशन मौके पर पहुंचे और कंटेनर संख्या GJ 18 AZ 0921 के केबीन और टायर में लगी आग पर काबू पाया गया।

गंगा सिंह यादव ने बताया कि आग लगने का कारण ट्रक के टायर के पास लगी बैटरी में हुआ शार्ट सर्किट है। कंटेनर को ठंडा करने के बाद जब उसे खोला गया तो उसमे दो दर्जन मवेशी क्रूरता पूर्वक बांध कर रखे गए थे। जिन्हे ग्रामीणों की सहायता से बाहर निकाला गया। फिलहाल पुलिस फरार ड्राइवर और ट्रक के खलासी की खोज में लग हुई है।