मुजफ्फरपुर में घर में बनाया जा रहा था देसी शराब, राज्य में अन्य जगहों पर होती थीं तस्करी, पुलिस ने किया खुलासा।

मुजफ्फरपुर: सिकंदरपुर ओपी पुलिस ने आश्रमघाट में स्थित सूर्य मंदिर के पास दो मंजिले घर के अंदर से देसी शराब बनाने का खुलासा किया है। पुलिस ने मौके से एक शराब तस्कर अर्जुन सहनी को गिरफ्तार किया है। वहीं, उसकी पत्नी रंगीला देवी व दोस्त रवि राय भाग निकलने में कामयाब रहे। पुलिस ने अर्जुन सहनी के घर से 22 लीटर देसी शराब, गैस चूल्हा, सिलिंडर, रेगुलेटर व बर्तन जब्त की है। ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार के बयान पर शनिवार को नगर थाने में गिरफ्तार तस्कर समेत तीन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। रंगीला देवी व रवि राय की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

घर में बना रखा था देसी शराब बनाने की भट्ठी।

सिकंदरपुर ओपी प्रभारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि अर्जुन सहनी ने अपने घर में देसी शराब बनाने की भट्ठी बना रखी थी। यहां, रोज 20 से 25 लीटर विदेशी शराब बनाई जाती थी और अन्य जगहों पर इसे सप्लाई किया जाता था। पुलिस जब छापेमारी करने पहुंची, तो काफी मशक्कत के बाद आरोपित का घर खुला। अर्जुन सहनी की पत्नी व दोस्त भागने में सफल रहे। घर के अंदर से चुलाई शराब बनाने की सामग्री व तैयार 22 लीटर देसी शराब बरामद किया गया है।

कन्हाई व सूरज सिंडिकेट को यूपी से भेजते थे शराब।

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के छावनी थाना क्षेत्र के नगरा बदली मोहल्ले से गिरफ्तार तीनों शराब माफिया मुशहरी थाना क्षेत्र के मणिका निवासी कन्हाई सिंह व शहर के सूरज गुप्ता सिंडिकेट को शराब सप्लाई करते थे। गिरफ्तार तीनों तस्करों की पहचान पुरानी गुदरी सिद्दिकी लेन के रंजन कुमार उर्फ प्रदीप कुमार उर्फ राजा, शुक्ला रोड मैना गली के राजन जयसवाल व शुक्ला रोड कंबल साह मजार के रोहित कुमार के रूप में की गई है। ये शातिर मिठनपुरा थाना क्षेत्र के लेप्रोसी मिशन चौक के पास लीचीगाछी से बरामद 1168.470 लीटर विदेशी शराब के मामले में पहले से ही नामजद थे।

तीनों शातिरों से पूछताछ

तीनों शातिरों से एसएसपी जयंतकांत ने पूछताछ की। शनिवार को नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने भी पूछताछ की। इसके बाद तीनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। मिठनपुरा थानेदार श्रीकांत सिन्हा ने बताया कि पिछले 18 जनवरी को थाना क्षेत्र के लेप्रोसी मिशन चौक के पास सरस्वती बिहार कॉलोनी में अर्द्ध निर्मित बाउंड्री से पुलिस ने 1168.470 लीटर विदेशी शराब बरामद की गयी थी।

मामले में नामजद लोग।

इस मामले में मुशहरी थाना क्षेत्र के मनिका निवासी शराब माफिया गिरिजेश उर्फ कन्हाई सिंह, सूरज गुप्ता, धीरज कुमार उर्फ लाला, विनोद कुमार, रंजन कुमार उर्फ राजा उर्फ प्रदीप कुमार को नामजद किया गया था। वहीं, अन्य माफियाओं के नाम अनुसंधान के क्रम में जोड़ा गया था। इसी मामले में तीनों को जेल भेजा गया है।