शादी का झांसा देकर युवक ने युवती का किया यौन उत्पीडन, शिकायत करने थाने पहुंची युवती तो दारोगा ने किया घिनौना काम, दारोगा को हुआ जेल।

गया के डेल्हा थाने में यौन उत्पीड़न का केस करने वाली युवती को न्याय दिलाने के बजाय उसे मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेज कर संबंध बनाने की मांग करने वाले दारोगा को महिला थाने की पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

युवक ने शादी का झांसा देकर किया युवती का यौन उत्पीड़न

आरोपित दारोगा सुधीर कुमार डेल्हा थाने में युवती द्वारा किये गये केस का आइओ (इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर) था। युवती औरंगाबाद के रफीगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है। जो वर्तमान में डेल्हा थाना क्षेत्र के खुरखुरा मुहल्ले में रह रही है। यहां एक युवक ने जान पहचान कर युवती के साथ नजदीकियां बढ़ायीं और शादी का झांसा देकर उसके साथ यौन उत्पीड़न किया।

केस की जांच कर रहे दारोगा ने कार्रवाई के बदले किया घिनौना काम…

पीड़िता ने जब युवक को शादी करने के लिए कहा तो युवक इस बात से मुकरते हुए फरार हो गया। इसके बाद पीड़िता डेल्हा थाने में मामला दर्ज कराने पहुंची। काफी दिनों तक मामले में पुलिसिया कार्रवाई नहीं होता देख युवती ने डेल्हा थाने में केस की जांच कर रहे दारोगा सुधीर कुमार से आरोपित की गिरफ्तारी की गुहार लगायी। लेकिन, आरोपित की गिरफ्तारी के बजाय दारोगा सुधीर कुमार खुद युवती के साथ अश्लील बातें करने लगा। कई बार युवती ने दारोगा के अश्लील बातों का विरोध भी किया पर दारोगा फिर भी अपने हरकतों एस बाज नही आया।

एसएसपी से शिकायत की चेतावनी पर भी नहीं पड़ा फर्क।


दारोगा की हरकतों से परेशान होकर युवती ने एसएसपी से शिकायत करने तक की चेतावनी दी, पर दारोगा पर इसका भी कोई असर नहीं हुआ और उसने उसी के केस में युवती को फंसा देने की धमकी दे डाली। परेशान युवती ने एसएसपी हरप्रीत कौर से गुहार लगायी। एसएसपी के निर्देश के बाद महिला थाने में डेल्हा थाने के एसआइ सुधीर कुमार के विरुद्ध केस दर्ज किया गया। आरोपित दारोगा बेगूसराय का रहने वाला है।

दारोगा ने युवती के शरीर से की छेड़खानी।


आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी में युवती को साथ ले जाने के दौरान भी दारोगा ने युवती के शरीर को बैड टच करने का प्रयास किया, लेकिन महिला पुलिस के साथ होने के कारण वह सीमित था। साथ ही रात्रि गश्ती में भी दारोगा ने युवती के घर में घुसने का प्रयास किया।

जांच में सही पाया गया दारोगा पर लगा आरोप।


एसएसपी हरप्रीत कौर के निर्देश पर महिला थाने में केस दर्ज किया गया। इसमें सिटी एसपी व महिला थानाध्यक्ष रविरंजना ने केस की जांच की। जांच के दौरान मामला सही पाया गया। इसके बाद डेल्हा थाने में पोस्टेड आरोपित दारोगा सुधीर कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

युवती का 164 का बयान दर्ज


युवती से छेड़छाड़, अश्लील वीडियो भेज कर संबंध बनाने की मांग करने व जातिसूचक टिप्पणी करने के मामले में डेल्हा थाने के सब इंस्पेक्टर सुधीर कुमार को मंगलवार को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अनुसूचित जाति/ जनजाति कोर्ट नम्रता तिवारी की अदालत ने सुधीर कुमार को जेल भेज दिया। इस मामले में महिला शिकायतकर्ता ने प्राथमिकी दर्ज करायी है। मामले में पीड़िता का मंगलवार को धारा 164 के तहत न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय श्रेणी ज्योत्सना ज्योति के न्यायालय में बयान भी दर्ज किया गया. यह मामला महिला थाना कांड संख्या 24/ 2022 से जुड़ा हुआ है।