Sex के लिए मन करने पर कॉलेज छात्रों ने लड़की को कथित तौर पर जहर देकर मार डाला

राजस्थान के जयपुर से एक ऐसी खबर आ रही है, जो इंसानियात को शर्मसार कर देने वाली है। भरतपुर में कॉलेज के कुछ छात्रों ने कथिततौर पर एक 19 साल की छात्रा को इसलिए जहर देकर मार डाला क्योंकि उसने उन लड़कों के साथ सेक्स करने से मना कर दिया था।

मृत छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि आरोपी लड़के उनकी बेटी को ग्रुप सेक्स के लिए मजबूर रह रहे थे लेकिन जब लड़की ने सख्ती दिखाते हुए उनकी बात मानने से इनकार कर दिया तो उसे कथित तौर पर जहर देकर मार दिया।

इस संबंध में पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक लड़की को जहर देने का एकमात्र कारण था कि उसने लड़कों के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार कर दिया था।

मृत लड़की के पिता की शिकायत पर हलेना पुलिस थाने की पुलिस ने घटना के संबंध में एफआईआर दर्ज कर ली है लेकिन पुलिस को अभी किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी में कामयाबी नहीं मिली है।

पीड़िता के पिता ने एफआईआर में जो लिखवाया है, उसके अनुसार पीड़िता भरतपुर के एक प्राइवेट कॉलेज में पढ़ती थी, जहां उसके साथ पढ़ने वाले पांच छात्र यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहे थे और जब पीड़िता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो आरोपी छात्रों ने कथिततौर पर छात्रा को जहर दे दिया।

घटना के संबंध में हलेना थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी छात्रों के खिलाफ बुधवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 328 (जहर से चोट पहुंचाना), और 341 (गलत तरीके से रोक लगाने की सजा) के तहत मामला दर्ज लिया गया था। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश बना रही है लेकिन सभी आरोपी अभी फरार हैं और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

इसके साथ ही थाना प्रभारी विजय सिंह ने कहा कि पीड़िता के शव के पोर्टमार्टम के बाद उसके विसरा नमूने को सहेज लिया गया है और उसे जांच के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला भेज दिया गया है। पुलिस फोरेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार कर रही है।

मृत छात्रा के पिता ने घटना के बारे में बात करते हुए कहा कि छात्रा जो अपनी दाद-दादी के साथ हलेना शहर में रहती थी। उसने मंगलवार को अपनी मां को फोन करके बताया कि कॉलेज के कुछ लड़के उसे जबदस्ती शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

इसके अलावा पिता ने यह भी कहा कि छात्रा ने बात करते अपनी मां को यह भी बताया था कि लड़के उसके खिलाफ अश्लील टिप्पणी भी करते थे।

पुलिस के मुताबिक बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे जब छात्रा कॉलेज से घर लौट रही थी तो आरोपी छात्रों ने उसका पीछा किया और उसे जबरदस्ती कोई जहरीला पदार्थ पिला दिया। घर पहुंचने के बाद जब छात्रा को उल्टियां होने लगीं तो उसे दादा-दादी पास के अस्पताल में लगे, जहां इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई।