रोहतास में हुए पुल चोरी मामले में सामने आया राजद नेता का नाम…


लोहे का पुल चोरी मामले में बड़ा खुलासा.. पुलिस ने RJD नेता समेत आधा दर्जन लोगों को किया अरेस्ट.

रोहतास में लाेहे के पुल चोरी मामले में पुलिस ने अब तक आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस लगातार इनसे पूछताछ करने में जुटी हुई है। वहीं इस मामले सिंचाई विभाग का एक डेली वेज कर्मचारी, वाहन मालिक और जेसीबी का ड्राइवर भी शामिल हैं। पुल चोरी मामले की जांच के लिए बनाए गए SIT के नेतृत्व कर रहे बिक्रमगंज के SDPO शशि भूषण ने इसकी पुष्टि की है।

गिरफ्तार आरोपियों में मौसमी कर्मचारी अरविंद कुमार, राजद नेता शिवकल्याण भारद्वाज (अमियावर), पिकअप मालिक चंदन कुमार (अमियावर), अकोढ़ीगोला के कबाड़ वाले सचितानंद सिंह (गोपीगढ़), चंदन कुमार (चंदाबिगहा), मनीष कुमार (गोपीगढ़), गोपाल कुमार (जयनगर) शामिल हैं। वहीं अमियावर के जेसीबी चालक अजीत, पिकअप चालक जितेंद्र चौधरी, वाहन मालिक गोपाल साह (पुलडीहां थाना माली जिला औरंगाबाद) को हिरासत में लिया गया है।

एसडीपीओ ने बताया कि शनिवार रात मामले में सिंचाई विभाग के मौसमी कर्मचारी अरविंद और वाहन मालिक चंदन को हिरासत में लिया गया है। इसी के वाहन से पुल के मलबे ढोए गए थे। चोरी में इस्तेमाल हुई जेसीबी के चालक से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। कांड में इस्तेमाल ‌होने वाले गैस कटर को भी पुलिस ने किया बरामद किया है। शिवकल्याण भारद्वाज नामक व्यक्ति की भी गिरफ्तारी की गई है।

क्या है पूरा मामला


बिहार के रोहतास जिले में शनिवार को चोरी का एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया था। यहां नकली अधिकारी बनकर आए चोरों ने तीन दिन में 60 फीट लंबे और 500 टन वजनी लोहे का पुल ही गायब कर दिया। मजेदार बात यह है कि चोरों ने सिंचाई विभाग के कर्मचारियों से ही पुल कटवाया और गाड़ियों में भरकर उसका लोहा चुरा ले गए। पूरा मामला नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर का है। यहां आरा कैनाल नहर पर 1972 के आसपास लोहे का पुल बनाया गया था। इसी पुल को तीन दिन में चोरों ने चालाकी से कटवाया और फिर इसका लोहा ट्रकों में भरकर नौ दो ग्यारह हो गए। इस पुल को कटवाने में बुलडोजर, गैस कटर का भी इस्तेमाल होता रहा है।