उत्तरप्रदेश एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, बिहार के चार हथियार तस्करो को धर दबोचा, 9 एमएम स्टेन गन सहित तीन पिस्टल और मैगजीन बरामद।

यूपी एटीएस ने अवैध असलहों की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के नाम दिनेश कुमार, रितेश पांडेय, अंकित कुमार और सत्यम कुमार हैं। चारों हथियार तस्कर बिहार के बताए जा रहे हैं।

देश के विभिन्न हिस्सों में करते थे हथियारों की सप्लाई: बताया जाता है कि यूपी एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए 2 हथियार तस्करों समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से 9MM का स्टेनगन, तीन पिस्टल, मैगजीन, मोबाइल और कैश भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए तस्करों ने स्वीकार किया है कि वो मध्य प्रदेश से अवैध असलहे लाकर दिल्ली NCR और देश के अन्य राज्यों में सप्लाई करते थे।

ऐसे हुई हथियार तस्करों की गिरफ्तारी

हापुड़ के थाना देहात पुलिस और एटीएस नोएडा की टीम ने बिहार के अंकित कुमार और सत्यम कुमार को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी फिलहाल दिल्ली की जेजे कॉलोनी में रहते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से दो अवैध पिस्टल व दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। एटीएस वाराणसी यूनिट द्वारा 19 अप्रैल को दो आरोपी दिनेश कुमार व रितेश पांडे को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। जिनके पास से अवैध हथियार व नकदी बरामद हुई थी। इन आरोपियों की सूचना पर नोएडा एटीएस व थाना हापुड़ देहात पुलिस ने इन दोनों आरोपियों सत्यम कुमार व अंकित कुमार को गिरफ्तार किया है। थाना देहात पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

खंगाला जा रहा नेटवर्क

हापुड़ एसपी दीपक भूकर ने बताया कि थाना देहात पुलिस व नोएडा एटीएस की संयुक्त टीम ने हथियारों की अवैध तस्करी करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों से अन्य जानकारी ली जा रही है। अवैध हथियार कहां-कहां सप्लाई किए गए थे और किन-किन लोगों को सप्लाई किए थे। इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

स्टेनगन और पिस्टल बरामद

गिरफ्तार हथियार तस्करों के पास से एक 9MM के स्टेनगन के अतिरिक्त 32 बोर का तीन पिस्टल, मैगजीन, पांच मोबाइल फोन व हथियारों की बिक्री से मिले 13 हज़ार 5 सौ रुपये भी बरामद हुआ हैं।