समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान ने दिया विवादित बयान, कहा अगर मस्जिद में जल चढ़ा तो बहेंगी खून की नदियां।

उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि संभल की जामा मस्जिद में अगर जल चढ़ाने की कोशिश हुई तो हजारों मुसलमानों का खून चढ़ेगा, मुसलमान यह बर्दाश्त नहीं करेगा और हालात बेकाबू हो जाएंगे।

संभल प्रशासन से समाजवादी पार्टी के सांसद रहमान ने जुम्मे की नमाज और ईद वाले दिन सुरक्षा की मांग की है। दरअसल संभल की जामा मस्जिद को लेकर कथित तौर पर कुछ लोगों का दावा है कि इस मस्जिद के अंदर भगवान शिव का मंदिर है। ऐसे ही दावों को लेकर सांसद शफीकुर्र रहमान ने कहा कि अगर लोगों ने अंदर जल चढ़ाने की कोशिश की तो स्थिति खराब हो सकती है।

समाजवादी पार्टी के सांसद ने जामा मस्जिद में ईद पर नमाज के लिए पुलिस सुरक्षा के बंदोबस्त की मांग की है। दिल्ली के जहांगीरपुरी में मस्जिद के गेट पर चले बुलडोजर को लेकर रहमान ने कहा कि सरकार के इशारे पर ये सब हो रहा है जबकि मस्जिद के बराबर में मंदिर भी है, वहां बुलडोजर नहीं चला। सरकार खुद हालात बिगाड़ना चाहती है।

उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसे ही बुलडोजर चलता रहा तो मुस्लिम कहां जाएंगे। बुलडोजर का कोई कानून नहीं है। सरकार कानून के हिसाब से चले, संविधान को दरकिनार कर सरकार मुस्लिमों को परेशान करने के लिए तरह-तरह के काम कर रही है।

यह कोई पहली बार नहीं है की शफीकुर्र रहमान अपने विवादित बयान के कारण सुर्खियों में आए हो। इससे पहले भी इनके द्वारा कई विवादित बयान दिए जा चुके हैं। हद तो तब हो गई थी जब इन्होंने तालिबान का खुलकर समर्थन किया था।

गौरतलब है कि सिस्टम के ढीले रवैए के कारण अब तक ऐसे विवादित बयान देकर समाज का सौहार्द बिगाड़ने वाले नेता निर्भीक होकर घूमते थे। लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार के सता में आने के बाद ऐसे नेताओ के खिलाफ सख्त कारवाई की उम्मीदें बढ़ गई हैं।