एसके पूरी में पंखे से लटकता मिला पत्नी का शव, मायके वाले ने पति और पति के परिवार पर जताया हत्या का शक।

बिहार की राजधानी पटना के एसकेपुरी थाना क्षेत्र के उत्तरी श्रीकृष्णापुरी में रविवार की सुबह एक महिला का शव बंद कमरे में फंदे पर लटकता मिला। उसके गले में दुपट्टे का फंदा पड़ा था और शव पंखे के हुक से झूल रहा था। मृतका सुनीता कुमारी (45) निजी कंपनी में जॉब करने वाले संजय सिंह की पत्नी थीं। जांच के दौरान पुलिस को कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

पुलिस का कहना है कि महिला का शव जिस तरीके से पंखे से लटकता नजर आ रहा था उससे यह मामला खुदकुशी का लगता है जबकि मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। लेकिन पुलिस को कोई लिखित आवेदन नहीं दिया है। वहीं, ससुरालवालों ने मायके वालों द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है। एसकेपुरी थाना प्रभारी धीरज कुमार ने बताया कि इस मामले में यूडी केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

एसकेपुरी थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका को दो बेटे व एक बेटी है। सुनीता कपड़े की छोटी दुकान करती थी। कोरोनाकाल में घाटे के बाद उनकी कपड़े की दुकान बंद हो गई। जांच में पता चला है कि उनके ऊपर कर्ज भी था। इसको लेकर वह परेशान थीं। कर्ज आदि को लेकर घर में कलह भी थी। बताया गया है कि शनिवार की रात वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने चली गई। रविवार की सुबह जब वह कमरे से बाहर नहीं आईं तो परिजनों ने दरवाजा पीटते हुए उन्हें कई बार आवाज दिया लेकिन न तो दरवाजा खुला और न ही अंदर से कोई जवाब मिला।

खिड़की से झांक कर परिजनों ने देखा तो सुनीता पंखे के हुक से झूल रहीं थीं। सूचना के बाद एसकेपुरी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और धक्का देकर कमरे का दरवाजा खोला। अंदर महिला का शव पंखे से झूलता मिला। सूचना पर एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और साक्ष्य एकत्र किया। बाद में शव उतारकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।