औरंगाबाद: बालू खनन के विरोध की सूचना पाकर जब आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस तो गांव वालो ने ही पुलिस पर शुरू कर दिया पथराव…….

बिहार के औरंगाबाद में बालू खनन व उठाव पर प्रतिबंध के बावजूद बालू का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। माफियाओं का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वह पुलिस पर हमला करने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। मंगलवार की सुबह बारुण थाना क्षेत्र के बगाही गांव के समीप बालू चोरी की सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम पर ग्रामीणों ने हमला किया। मारपीट व पथराव में दो पुलिसकर्मी सहित चार लोग जख्मी हो गए।

औरंगाबाद में हुई पथराव की इस घटना में कुछ अन्य लोगों के भी चोटिल होने की सूचना है। जख्मियों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह बारुण थाना पुलिस को सूचना मिली कि बगाही गांव के समीप अवैध बालू घाट से चोरी से बालू का उठाव हो रहा है।



बालू उठाव की सूचना पर दारोगा बिपिन बिहारी शर्मा दल बल के साथ उक्त जगह पर पहुंचे और एक बालू लदे ट्रैक्टर को जप्त कर लिया। इस क्रम में सैकड़ों ग्रामीण वहां पहुंच गए और जब ट्रैक्टर को पुलिस के चंगुल से छुड़ा लिया।

इस घटना के बाद जब पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई का हवाला दिया तो आक्रोशित ग्रामीणों ने उन पर हमला कर दिया। हालांकि पुलिस हिरासत में रहे आरोपित बली सिंह ने पुलिस पर ही मारपीट का आरोप लगाया है। उसका कहना था कि जब पुलिस ने उसके साथ मारपीट की तब गांव वाले आक्रोशित हो गए और हमला कर दिया। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।