बिहार मध निषेध विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, बिहार में शराब की तस्करी करने वाले तीन बड़े शराब माफिया चढ़े पुलिस के हत्थे….

बिहार मद्य निषेध विभाग की टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। राज्य में शराब तस्करी पर नियंत्रण लगाने के लिए बिहार मध निषेध विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया है। ये तीनों शराब माफिया दिल्ली से बिहार में लगातार शराब की तस्करी करने में लगे हुए थे। बिहार मध निषेध विभाग के द्वारा गिरफ्तार किए गए माफियाओं में पटेल गार्डन ककरोला का रहने वाला मयंक भारद्वाज, पटेल गार्डन ककरोला का ही रहने वाला कृष्ण कुमार और पुरानी ककरोला रोड द्वारिका विहार नजफगढ़ का रहने वाला राजकुमार झा शामिल है।

कई धाराओं में दर्ज किया गया मुकदमा….

इन तीनों शराब तस्करों के खिलाफ दरभंगा के मनिगाछी थाना में बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम के तहत धारा 420 भारतीय दंड विधान एवं 30a बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत केस दर्ज किया गया था। इन सभी की गिरफ्तारी नई दिल्ली से की गई है।

राज्य में बड़े पैमाने पर हो रहा था शराब तस्करी का खेला….
बिहार मद्य निषेध विभाग के एसपी ने इस बात की जानकारी मीडिया के साथ साझा करते हुए कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद इन शराब तस्करों के द्वारा बिहार में अवैध शराब के धंधे में लगे कारोबारियों के साथ मिलकर दिल्ली एवं आसपास के क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर ट्रकों के माध्यम से बिहार के विभिन्न जिलों में अवैध शराब की खेप पहुंचाने का काम धडल्ले से किया जा रहा था। इस कांड में इन तीनों के खिलाफ न्यायालय से गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था।

खुफिया जानकारी के आधार पर एक्शन
मद्य निषेध इकाई और मनीगाछी के नेहरा ओपी थाना पुलिस के द्वारा इनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा था और इन अपराधियों के बारे में और भी जानकारी इकट्ठा की जा रही थी। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस को इन तीनों के दिल्ली में जमा होने की जानकारी मिली थी और जिसके बाद टीम दिल्ली पहुंच गई और उन्हें गिरफ्तार कर पटना ले आई।

शराब तस्करी पर अंकुश की संभावना
मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों की मानें तो बिहार राज्य में प्रतिबंधित शराब को अवैध ढंग से भेजने वाले शराब कारोबारियों और आपूर्तिकर्ताओं पर इन तीनों की गिरफ्तारी से व्यापक प्रभाव पड़ने की संभावना है और प्रशासन के इस सख्त कारवाई से शराब की तस्करी पर अंकुश लगना तय माना जा रहा है। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक राज्य से बाहर की यह 22 वीं 23वीं और 24 वीं गिरफ्तारी है। मद्यनिषेध विभाग पटना में तैनात पुलिस उपाधीक्षक मनीष आनंद के नेतृत्व में पुलिस टीम ने दिल्ली में दबिश देकर इन तीनों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की है।