उत्तरप्रदेश से बिहार आनेवाले ट्रेन में एक युवक और युवती कर रहे थे गलत काम, जीआरपी की पड़ी नजर तो भागने का किया प्रयास, मुश्किलों के बाद चढ़े जीआरपी के हत्थे……

उत्तर प्रदेश से बिहार आ रही ट्रेन में कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। भीड़ के बीच एक लड़की और लड़के के गलत हरकत से हर कोई शर्मशार हो गया। कहते हैं कानून के हाथ लंबे होते हैं, लड़का और लड़की के इस गलत हरकत को देख कर भी समाज मूकदर्शक बना रहा पर जैसे ही प्रशासन को इस बात की जानकारी मिली तो इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए लड़का और लड़की दोनो को हिरासत में लिया गया।

पकड़े जाने पर लड़की ने ऐसा बहाना बनाया जिसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई। खबर के मुताबिक बक्सर में जीआरपी पुलिस ने सवारी गाड़ी की तलाशी में एक युवक और युवती के पास से पांच पेटी शराब बरामद किया है। ट्रेन की तलाशी के क्रम में डुमरांव में बरामद होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर बक्सर लाने के बाद जेल भेज दिया गया।

जीआरपी थनाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि यह बरामदगी दोपहर में बक्सर से गुजरने वाली डीडीयू पटना सवारी गाड़ी से की गई है। महज दो मिनट के लिए बक्सर में रुकने वाली ट्रेन की तलाशी में यहां कुछ भी नहीं मिल सका। डुमरांव में रुकते ही जांच के क्रम में युवक-युवती के पास से पांच पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर ली गई, पर तब तक वहां से ट्रेन खुल चुकी थी। इसके बाद बरामद शराब समेत दोनों को रघुनाथपुर स्टेशन पर उतारने के बाद दूसरी ट्रेन से बक्सर लाया गया। पूछताछ में गिरफ्तार युवक की पहचान भोजपुर जिला के राजाबाजार बिहिया निवासी मुन्ना साह और युवती की पहचान कृष्णब्रह्म थाना के कठार गांव निवासी रानी कुमारी के रूप में की गई।

बहाना सुन पुलिस भी रह गई हैरान…

युवक के पास मौजूद बैग से दो पेटी और युवती के पास मिले बैग से तीन पेटी शराब मिली है। दोनों ने बताया कि वे लोग यूपी के दिलदारनगर स्टेशन पर शराब की खेप लेकर ट्रेन में चढ़े थे और शराब बिहिया ले जानी थी। युवती ने बताया कि चूंकि आमतौर पर पुलिस लड़कियों से कुछ सवाल नहीं करती, लिहाजा महज कुछ पैसों की लालच में वह युवक की शराब पुलिस की नजरों से बचाने के लिए बिहिया तक पहुंचाने को तैयार हो गई थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब की खेप जब्त कर दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।