उदयपुर हत्याकांड:8 साल के बेटे ने किया नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट,दो लोगों ने कर दिया उसके पिता का बेहरमी से कत्ल,वीडियो भी जारी किया

राजस्थान के उदयपुर शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र के मालदास स्ट्रीट में दो लोगों ने एक युवक की दिनदहाड़े गला रेतकर हत्या कर दी। बात दे कि मृत युवक का नाम कन्हैयालाल जो एक टेलर था।कन्हैयालाल के 8 साल के बेटे ने नूपुर के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जिसके बाद दो युवकों ने कन्हैयालाल की गला रेत कर हत्या कर दी।

हत्या करते हुए वीडियो किया पोस्ट

कन्हैयालाल एक टेलर था।हत्या करने वाले दोनों युवकों की पहचान कर ली गयी है एक का नाम मोहम्मद रियाज और दूसरे का नाम गोस मोहम्मद है।पोस्ट के बाद से ही दोनों युवकों काफ़ी गुस्से में थे। कपड़े का नाप देने के बहाने दोनों युवक कन्हैयालाल की दुकान पर पहुँचे थे।उन दोनों ने पाने साथ धारधार हथियार भी रखा था।जिस समय कन्हैयालाल उनकी नाप ले रहा था उसी समय दोनों युवकों ने धारधार हथियार से उसपर हमला कर दिया और कन्हैयालाल का सर काट दिया।दोनों ने इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट भी कर दिया।ये दिखता है कि दोनों अपराधियों में कानून का ज़रा सा भी खौफ नहीं है।जिसने भी इस वीडियो को देखा उसका दिल दहल गया।

दोनों अपराधी हुए गिरफ्तार, धारा 144 लागू

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।हत्या का वीडियो काफ़ी तेजी से वायरल हो रहा है।सरकार और प्रशासन को आशंका है कि वीडियो के एक बार फिर से धर्मिक दंगे फैल सकते है।इस बात को मध्यनजर रखते हुए धारा 144 लागू कर दिया गया है। इंटरनेट सेवा को भी अगले 24 घण्टे के लिए बंद कर दिया गया है।

पहले ही मिल चुकी थी धमकी, प्रशासन ने दी ढिलाई

कुछ खबरों की माने तो ये पता चलता है कि बच्चे द्वारा नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट किए जाने के बाद से ही कन्हैयालाल को जान से मारने की धमकियाँ मिल रही थी।कन्हैयालाल ने पास के थाना में जा कर रिपोर्ट भी दर्ज करायी थी।उसके बाद भी प्रशासन ने इस बात को गंभीरता से नहीं लिया।यदि प्रशासन ने उसी समय मुस्तैदी दिखाई होती तो आज शायद कन्हैयालाल जीवित होते।

मुख्यमंत्री गहलोत ने ये कहा

इस घटना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं।इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।