पंजाब के 3 प्राइवेट ब्लैक कमांडो को बिहार में किया गया गिरफ्तार, निजी आत्मरक्षा की जगह व्यवसाय के लिए कर रहे थे लाइसेंसी हथियार का प्रयोग।

फुलवारीशरीफ पुलिस ने पंजाब के 3 लाइसेंस धारी निजी ब्लैक कमांडो को बुधवार को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि यह निजी कमांडो एक जमीन कारोबारी के लिए निजी गार्ड का काम किया करते थे। पुलिस ने इनके पास से पंजाब निर्मित लाइसेंस सहित दो राइफल जब्त की है। पुलिस का यह मानना है कि निर्गत लाइसेंस पंजाब से निजी आत्मरक्षा के लिए दिया गया है, जबकि इसका इस्तेमाल व्यवसाय के लिए किया जा रहा था। फुलवारीशरीफ पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार ने ने एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए बताया कि पुलिस के द्वारा 3 निजी गार्ड को गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार फुलवारी शरीफ थाना की पुलिस ने गस्ती के दौरान एक गाड़ी पर तीन निजी ब्लैक कमांडो गार्ड को घूमते हुए देखा। पुलिस ने जब इनकी छानबीन शुरू की तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आयी। पूछताछ के क्रम में यह बात सामने आई कि दोनों लाइसेंस पंजाब से निर्गत किए गए हैं। फुलवारी शरीफ थाना प्रभारी इकरार अहमद ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर ऐसे लोगों पर नजर रखने की बात कही गई थी।

उन्होंने बताया कि जब्त किए गए हथियार और लाइसेंस निजी इस्तेमाल के लिए थे, जबकि निजी गार्ड इसका इस्तेमाल व्यवस्था के लिए कर रहे थे। गिरफ्तार निजी गार्ड का नाम गुरुदेव सिंह एवं फतेह सिंह है। पुलिस ने शाहिद रिजवी को भी गिरफ्तार कर लिया है जिन्होंने निजी गार्ड रखा था। थाना प्रभारी ने बताया कि लाइसेंस की जांच की तो पाया कि उसपर यूएनआई नम्बर नहीं है। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत जेल भेज दिया है।