शराबियों पर नकेल कसने पर भीड़ ने उत्पाद विभाग के कार्यालय पर किया हमला, कई गाड़ियां हुई क्षतिग्रस्त, दो जवानों को आई चोटें….

शेखपुरा में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग ने विशेष अभियान चलाकर कई शराबियों को गिरफ्तार किया था, पुलिस की इस कार्रवाई से गुस्साएं लोगों ने उत्पाद विभाग के कार्यालय पर हमला बोल दिया। घटना बुधवार देर रात रियरी थाना क्षेत्र अंतर्गत धनौल मुसहरी की है। वहीं अरवल में भी छापेमारी के दौरान लोगों ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला किया है। इस हमले में दो पुलिस कर्मी घायल हो गये हैं, वही दो गाड़ियों को भी क्षति पहुंची है। घटना करपी थानाक्षेत्र के मखमिलपुर गांव की है।

जानकारी के अनुसार गुस्साये ग्रामीणों ने उत्पाद विभाग के दफ्तर में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने लोगों को खदेड़ा और हवाई फायरिंग भी की। इस दौरान अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए बिहार पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी का अभियान चलाया जा रहा है।

उत्पाद अधीक्षक के कार्यालय में अचानक हुए हमले से उत्पाद कार्यालय में उपस्थित पुलिसकर्मी व अधिकारी सम्भल नहीं पाए और ईंट पत्थर से किसी का सर लहूलुहान तो कोई पत्थर से चोटिल हो गया। हमला इतना जबरदस्त था की पुलिसकर्मियों को छुपकर अपनी जान बचानी पड़ी। उत्पाद पुलिस थाना को लोगों ने चारो तरफ से घेर लिया था। कार्यालय की खिड़कियां भी इस दौरान टूट गई और विभाग की गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। किसी तरह से कर्मियों ने जान बचाई।


इस विषय के बारे में सहायक उत्पाद निरीक्षक प्रीति कुमारी ने बताया की सैकड़ों की संख्या में आये लोगों के हमले से होमगार्ड व सैप के जवान घायल हुए हैं। घटना की सूचना सदर थाना को दे दी गयी थी, लेकिन थाने से पुलिस कर्मी देर से पहुंचे। इससे सभी हमलावर मौके से भाग खड़े हुए। वहीं भीड़ को नियंत्रण में लाने के लिए उत्पाद पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी। तब जाकर स्थिति नियंत्रण में आ सकी।