चंडीगढ़ विश्विद्यालय में आपत्तिजनक वीडियो के मामले में आया नया मोड़, केवल आरोपी छात्र ने केवल खुद का वीडियो किया वायरल, जांच में जुटी पुलिस……

पंजाब के मोहाली में स्थित चंडीगढ़ विश्वविद्यालय बीते शनिवार से ही विवादों में घिरा हुआ है। विश्विद्यालय के हॉस्टल में आपत्तिजनक वीडियो का मामला गरमाया हुआ है। जहां एक ओर हॉस्टल की अन्य लड़कियों का आरोप है कि कई लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो बनाकर रिलीज कर दिया गया है, वहीं अभी तक हुई पुलिसिया कार्रवाई में यह पता चला है कि आरोपी छात्रा ने केवल अपना वीडियो वायरल किया है। हालांकि इस मामले की जांच कर मामले के तह तक जाने की कोशिश कर रही है। ताजा पुलिस की जानकारी के अनुसार उन्हें आरोपी युवती के फोन से केवल चार वीडियो बरामद हुए हैं। साथ ही बता दें आंदोलन कर रहे छात्रों का प्रदर्शन भी कल रात समाप्त हो गया।

मीडिया सूत्रों की मानें तो मोहाली के शीर्ष पुलिस अधिकारी नवरीत सिंह विर्क ने जानकारी दी है कि युवती के फोन से केवल चार वीडियो मिले हैं। साथ ही यह भी बताया कि सारे वीडियो उसी आरोपी युवती के हैं, जो उसने बॉयफ्रेंड को भेजे थे। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों की तरफ से किए जा रहे वीडियोज का मिलना अभी बाकी है। बता दें कि इस घटना के बीच कई लड़कियों के द्वारा आत्महत्या के प्रयास को भी मात्र अफवाह बताया जा रहा है।

बता दें कि विश्वविद्यालय में इस मामले को लेकर कई छात्र प्रदर्शन कर रहे थे और कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है। हालांकि, कई छात्र पुलिस की कार्रवाई पर असंतोष जाहिर कर रहे है। छात्रों ने पुलिस की इस बात पर असहमति जतायी है कि जांच में कोई सबूत नहीं है कि छात्रा ने होस्टल की बाथरूम में अन्य महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाए हैं। पुलिस के अधिकारी ने कहा कि अफवाह है कि 60 लड़कियों के वीडियो लिए गए हैं, लेकिन हमें एक भी नहीं मिला है। हम छात्रों से कह रहे हैं कि हमें कथित तौर पर सर्कुलेट किए जा रहे कुछ वीडियो भेजें। उन्होंने बताया कि अब तक कोई आगे नहीं आया है।

जानकारी हो कि मोहाली एमएमएस लीक मामले में पुलिस ने आरोपी छात्रा के साथ दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों में शिमला के रहने वाले आरोपी युवती का बॉयफ्रेंड और बेकरी में काम करने वाला एक अन्य शख्स शामिल है। हालांकि, दूसरे युवक की इस मामले में क्या भूमिका है यह पुलिस ने अभीतक नहीं साफ किया है। बता दें कि युवती के फोन की फॉरेंसिक जांच भी की जा रही है ताकि अगर उसने कुछ डिलीट किया हो तो रिकवर हो जायें। पुलिस ने यह भी कहा कि हम वह बाथरूम की भी जांच कर रहे हैं, जहां महिला ने कथित तौर पर अन्य महिलाओं को वीडियो शूट किए।