29 लाख के जाली नोट के साथ 4 जाली नोट के कारोबारी चढ़े बिहार पुलिस के हत्थे.. जाली नोटों के कारोबार का तार जुड़ रहा बंगाल से….

लखीसराय के नगर थाना पुलिस को जाली नोटों का अवैध कारोबार करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करने में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नगर थाना पुलिस ने शहर स्थित होटल आकाश में छापेमारी कर जाली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के दो सदस्य मनीष सिंह एवं माधुरी देवी को 500 रुपयों के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। नगर थाना पुलिस ने उनसे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के महुली गांव के निवासी राहुल सिंह और सतीश कुमार को 29 बंडल जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है।

29 लाख के नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार

पुलिस की छापेमारी के दौरान तीन संदिग्ध अज्ञात अपराधी मौके से भागने में सफल रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने पूछताछ करने के बाद पकड़े गए सभी चारों लोगों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने इन लोगों के पास से 29 लाख रुपये के जाली नोट और चार मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मारा….

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि होटल आकाश में जाली नोट के कारोबार करने वाले कुछ अपराधी ठहरे हुए हैं।इस सूचना के आधार पर एएसपी सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने छापेमारी की। जिसमें पुलिस ने जाली नोटों के कारोबार में लगे हुए इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए इन सभी लोगों के तार बंगाल के गिरोहों से जुड़े हुए हैं। इन लोगों के पास से 29.50 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस इन चारों को जेल भेज कर गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी हुई है। एसपी ने बताया कि ये सभी लोग बंगाल से जाली नोट को प्रिंट करके बिहार के कई शहरों में खपाने का काम करते थे। सभी गिरफ्तार किए लोग नवादा जिले के रहने वाले हैं।