न्यूरो सर्जन बता कर सीनियर डॉक्टर के आया करीब, शारीरिक संबंध के साथ लाखों रुपए की कर गया ठगी….

पश्चिम बंगाल के एनआरएस मेडिकल कॉलेज की एक सीनियर नर्स को शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म करने और उससे 10 लाख रुपये ठगने के आरोप में लालबाजार के साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसका नाम सौभिक कुमार जाना (30) है। वह मूलरूप से मेदिनीपुर जिले का निवासी है। उसे मंगलवार रात सॉल्टलेक स्थित एक गुप्त ठिकाने से दबोचा गया। आरोपी ने खुद को महानगर के एक सरकारी अस्पताल का न्यूरो सर्जन बताया था।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह एनआरएस अस्पताल में सीनियर नर्स है। जून 2022 में शौभिक उसका फेसबुक फ्रेंड बना। उसने खुद को बांगुर न्यूरो इंस्टीट्यूट का सीनियर न्यूरो सर्जन बताया था। उसकी बातों पर भरोसा कर वह सौभिक से बातचीत करने लगी। इसके बाद दोनों कई बार मिले। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे से प्रेम करने लगे। सौभिक ने शादी का वादा कर उसके साथ एकाधिक बार शारीरिक संबंध भी बनाये।

इस दौरान सौभिक समय-समय पर खुद को मुसीबत में फंसे होने की बात कह उससे कभी एक लाख, तो कभी दो लाख, कभी पांच लाख करके कुल 10 लाख रुपये भी लिये। हर बार उसने नकद राशि सौभिक को दी। 10 लाख देने के बाद सौभिक ने और रुपये मांगे। जब उसने कहा कि उसके पास अब और रुपये नहीं बचे हैं तो सौभिक ने शादी से इंकार कर दिया। पीछा छुड़ाने की कोशिश करने लगा। उसकी इन हरकतों पर उसे शक हुआ। इसके बाद वह सौभिक के बारे में जानकारी जुटाने लगी। इस दौरान उसे पता चला कि सौभिक डॉक्टर नहीं है। उसने झूठ बोलकर उससे दोस्ती की थी।


इसके बाद उसे अपने ठगे जाने का एहसास हुआ और कोलकाता पुलिस के साइबर थाने में सौभिक के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी। कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि सौभिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे आज बैंकशाल कोर्ट में पेश किया जायेगा। उससे पूछताछ कर पता लगाया जायेगा कि क्या उसने सिर्फ एक युवती को ही ठगा है या कइयों को इसी तरीके से अपने जाल में फांस चुका है।